Amit Shah in Kishanganj: सीमांचल फतह के लिए अमित शाह ने बिहार बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया गुरुमंत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1365012

Amit Shah in Kishanganj: सीमांचल फतह के लिए अमित शाह ने बिहार बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया गुरुमंत्र

Amit Shah in kishanganj Live: गृहमंत्री अमित शाह का बिहार के सीमांचल दौरे का आज (शनिवार) दूसरा दिन. अमित शाह अपने दौरे के दूसरे दिन की शुरूआत  किशनगंज में सुभाष पल्ली काली माता मंदिर में पूजा करके करेंगे. 

Amit Shah in Kishanganj: सीमांचल फतह के लिए अमित शाह ने बिहार बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया गुरुमंत्र
LIVE Blog

पटनाः Amit Shah in kishanganj Live: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बिहार के सीमांचल दौरे का आज (शनिवार) दूसरा दिन है. नीतीश कुमार  (Nitish Kumar) के एनडीए से अलग होने के बाद अमित शाह (Amit Shah)ने बिहार में मिशन 2024 का शंखनाद कर दिया है. अमित शाह अपने दौरे के दूसरे दिन की शुरूआत  किशनगंज में सुभाष पल्ली काली माता मंदिर में पूजा करके करेंगे. 

इसके बाद वो किशनगंज में एसएसबी कैंपस बीओपी फतेहपुर का दौरा करेंगे और 5 बीपीओ भवनों का उद्घाटन भी करेंगे. इसके बाद शाह बीएसएफ कैंप में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. साथ ही, अमित शाह किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, कटिहार जिला कोर कमिटी की बैठक करेंगे. उसके बाद वह माता गुजरी विश्वविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम सुन्दर सुभूमी में शिरकत करेंगे. अपने दौरे के पहले दिन अमित शाह ने पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुई जनभावना रैली से नीतीश कुमार और लालू यादव पर जमकर निशाना साधा. 

24 September 2022
17:04 PM

Amit Shah Bihar Visit: गृहमंत्री अमित शाह का सीमांचल दौरा समाप्त हो गया. वह अब दिल्ली रवाना हो गए है. शाह ने दो दिन के सीमांचल दौरे में 'मिशन बिहार' का शंखनाद कर दिया है. अमित शाह ने सीमांचल को चार खंडों में बांटकर सीमांचल में बीजेपी को मजबूत करने के लिए रणनीति बना दी है. गृहमंत्री ने सीमांचल के कार्यकर्ताओं को 'मेरा बूथ सबसे मजबूत हर बूथ पर 10 यूथ' का स्लोगन दिया है. अब देखने वाली बात ये होगी कि बीजेपी  के 'चाणक्य' माने जाने अमित शाह की यह रणनीति बीजेपी को सीमंचल में फतह का रास्ते पर ले जाती है या नहीं. 

 

15:48 PM

Amit Shah Bihar Visit: गृहमंत्री अमित शाह जिला कोर कमिटी की बैठक समाप्त. अब वह माता गुजरी विश्वविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम 'सुन्दर सुभूमी' में शिरकत करेंगे. अमित शाह ने एक कार्यक्रम में जाने के दौरान प्रोटोकॉल को दरकिनार कर आम लोगों से मिलें और उनका अभिवादन स्वीकार किया.

15:38 PM

Amit Shah Bihar Visit: रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष के हमलों के बीच नीतीश कुमार के विपक्ष एकजुटता के लिए चलाई जा रही मुहिम को भी निशाना बनाया है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विपक्षी एकता बहुत दूर की कौड़ी है. इसके लिए कई बार पहले प्रयास हो चुका है और प्रयास का नतीजा जनता देख चुकी है. नीतीश कुमार को भ्रमण करने की आजादी जरूर है और वह विपक्षी एकता के नाम पर भ्रमण कर अपने शौक को पूरा कर सकते हैं.

15:32 PM

Amit Shah Bihar Visit: सीमांचल में अमित शाह के दौरे को लेकर विपक्ष और बीजेपी की बीच हमले तेज हो गए हैं. लालू यादव ने पटना से दिल्ली रवाना होते वक्त एयरपोर्ट पर पत्रकारों ने लालू से अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया पूछी तो उन्होंने कहा कि अमित शाह रिटायर हो चुके है. जिसके जवाब में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पलटवार करते हुए शंकर प्रसाद ने कहा कि लालू यादव के मुंह से यह बात ठीक नहीं लगती कि अमित शाह रिटायर होने जा रहे हैं. अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा ने कई आयाम गढ़े हैं और लालू खुद की स्थिति देखें. 

15:22 PM

Amit Shah in Bihar: जिला कोर कमेटी की बैठक में इन चारों जिलों के जो जिला अध्यक्ष हैं तमाम प्रकोष्ठ के रूप में शामिल हैं. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह कर रहे हैं. अमित शाह ने कल पूर्णिया में रैली के बाद बीजेपी के सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों के साथ बैठक की. उसके बाद शाह देर रात तक बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुए उसके बाद आज (शनिवार) जिला कोर कमेटी की बैठक में शामिल हैं. 

14:55 PM

Amit Shah Bihar Visit: अमित शाह सीमांचल में बीजेपी को मजबूत करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं से मुखातिब हैं. बीजेपी यहां ध्रुवीकरण को अपना हथियार बना सकती है. ध्रुवीकरण की ये नीति सीमांचल में अहम है, क्योंकि यहां ज्यादातर सीटों पर मुसलमानों की आबादी अधिक है. इस बार भाजपा अकेले दम पर सीमांचल के मुस्लिम बहुल किशनगंज के अलावा पूर्णिया, कटिहार और अररिया में भी अपनी ताकत साबित करना चाहती है. इसके लिए बीजेपी अपनी पूरी ताकत के साथ राजनीति के मैदान में उतरेगी. 

14:40 PM

Amit Shah Bihar Visit: गृहमंत्री अमित शाह जिला कोर कमिटी की बैठक में युवा कार्यकर्ताओं के साथ भी संवाद करेंगे. इस बैठक को लेकर किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, कटिहार के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. जिला कोर कमिटी की बैठक में अमित शाह के साथ नित्यानंद राय भी मौजूद.  

14:16 PM

Amit Shah Bihar Visit: गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, कटिहार जिला कोर कमिटी की बैठक थोड़ी ही देर में होगी शुरु. जिला कोर कमेटी की इस बैठक में किशनगंज के 14, अररिया 26, पूर्णिया के 18 और कटिहार 21 भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे. यह बैठक डेढ़ घंटे में चलेगी. 

13:57 PM

Amit Shah Bihar Visit: गृहमंत्री अमित शाह की बीएसएफ, एसएसबी और आईटीबीपी के अधिकारियों के साथ बैठक की. बंगलादेश बॉर्डर और नेपाल की खुली सीमा की सुरक्षा को लेकर हो रही अहम चर्चा. इसके बाद गृहमंत्री किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, कटिहार जिला कोर कमिटी की बैठक करेंगे. जिसमें वह सीमांचल में बीजेपी की स्थिति को मजबूत करने का गुरुमंत्र देंगे. 

 

 

13:37 PM

Amit Shah Bihar Visit: गृहमंत्री अमित शाह खगड़ा स्थित बीएसएफ कैम्प पहुंचे. जहां वह बीएसएफ, एसएसबी और आईटीबीपी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसमें बंगलादेश बॉर्डर और नेपाल की खुली सीमा की सुरक्षा को लेकर अहम चर्चा होगी.

 

 

13:31 PM

Amit Shah in Bihar: पूर्णिया हवाई अड्डा को लेकर ललन सिंह ने कहा,' पूर्णिया हवाई अड्डा कब बन गया, बताइए तो जरा? कृपया हमारा ज्ञानवर्धन कीजिए. कम से कम अब तो बिहार के लोगों क़ो ठगना बंद कीजिए. सोचिए जिस देश का गृहमंत्री ही जुमलेबाज हो, उस देश का भविष्य क्या होगा ? अब तो भाजपा मुक्त देश ही एक मात्र विकल्प है.

13:18 PM

Amit Shah in seemanchal: अब अमित शाह पर ललन सिंह ने वार किया है. गृहमंत्री को जवाब देते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह ने ट्वीट किया, 'आप जब सिर्फ 10 वर्ष के थे, तब से मैं राजनीति में सक्रिय हूं. मेरा राजनीतिक जीवन 1974 के छात्र आंदोलन के संघर्ष के साथ प्रारंभ हुआ है. पता नहीं आप का राजनीतिक जीवन किस संघर्ष से शुरू हुआ है? उन्होंने आगे कहा 'बड़बोला टिप्पणी अहंकार का द्योतक होता है. आपको आत्मचिंतन की सख्त जरूरत है.

 

13:08 PM

Amit Shah in kishanganj: अमित शाह पर निशान साधते हुए जदयू ने कहा है कि भाजपा नकारात्मक राजनीति कर रही है. जदयू अलग हुई, तो दो दिन के दौरे पर आ गए. अभी आगाज से इतनी परेशानी है, तो 2024 के अंजाम से क्या होगा. हमने पहले कहा था वह बिहार का सद्भाव बिगाड़ने आ रहे हैं. इनके दोयम दर्जे के नेता क्या-क्या बोलते थे. अमित शाह ध्रुवीकरण नहीं कर पाए. अगर वो बोलते, तो हम उनको आइना दिखाने के लिए तैयार थे.

13:06 PM

Amit Shah in Bihar: जदयू ने अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है. जदयू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. बिहार ही भाजपा को सत्ता से उखाड़ कर फेंकेगा. 2014 के चुनाव में पूर्णिया में भाजपा चारों खाने चित हुई थी. अमित शाह ने 21 बार नीतीश कुमार और 20 बार लालू प्रसाद यादव का नाम लिया. ताली बजाओ और जोर से बोलो, ये कौन सी राजनीति है.

12:47 PM

Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर में व्याप्त नक्सलवाद के खिलाफ एसएसबी के जवानों ने कड़ी लड़ाई लड़ी है. नतीजतन, बिहार और झारखंड क्षेत्रों में नक्सलवाद समाप्त होने के कगार पर है, हम यह भी कह सकते हैं कि यह यहां समाप्त हो गया है.

 

12:18 PM

Amit Shah in kishanganj: अमित शाह ने कहा खुली सीमा पर चुनौतीपूर्ण काम में एसएसबी के जवान को लगाया गया है. जहां खुली सीमा है वहां तकनीक का इस्तेमाल बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है.  बेहद संवेदनशील क्षेत्र हैं यह इसलिए ज्यादा सतर्कता से काम करना है. नेपाल बॉर्डर पर मैं पहली बार आया हूं, आप हैं तो हम निश्चिंत हैं. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी कार्यक्रम में मौजूद.

12:13 PM

Amit Shah in kishanganj: जवानों की सुविधा के लिए फतेहपुर, पेकटोला, बेरिया, आमगाछी और रानीगंज में सीमा चौकसी भवन बनाया गया है. नेपाल से मैत्रीपूर्ण संबंध हैं लेकिन खुली सीमा होने से समस्या होती है. समाज मे कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो इसका दुरुपयोग करते हैं. गुसपैठ, तस्करी और कई दूसरी गतिविधियों को ऐसे तत्व अंजाम देते हैं. खुली सीमा होने से कितना भी गस्त लागाएं समस्या होती है.

12:13 PM

Amit Shah in Bihar: गृह मंत्री अमित शाह बोले हम दिल्ली में बैठकर देश की सीमा की सुरक्षा का दम्भ भरते हैं वह आपकी वजह से है. आप सीमा पर कड़ी मेहनत करते हुए सुरक्षा करते हैं. जहां तक सीमा की सुरक्षा का सवाल है यह तो करते ही हैं साथ ही, आपदा के समय मदद करते हैं. लोकतंत्र के लिए मतदान में अपनी भूमिका निभाते हैं. मोदी सरकार प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में यह मानती है कि जवान ज्यादातर समय कठिन परिस्थिति में बिताते हैं इसलिए उनके सुविधा साधन का ध्यान रखा जाये .

12:07 PM

Amit Shah in kishanganj: अमित शाह इंडो नेपाल बॉर्डर के फतेहपुर एसएसबी कैंपस पहुंचे. गृह मंत्री अमित शाह जवानों को कर रहे संबोधित. सीमा सुरक्षा को लेकर किया जवानों का धन्यवाद.  

11:57 AM

Amit Shah in Bihar: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया ट्वीट कर अगले लोकसभा चुनाव में 35 सीटें जीतने का दावा किया. मोदी ने कहा है कि 2024 में भाजपा अपने बल पर 35 सीट जीतेगी. 

11:42 AM

Amit Shah in kishanganj: अमित शाह के पूर्णिया रैली में दिए भाषण को लेकर जेडीयू ने कहा देश के गृह मंत्री की तरह अमित शाह पूर्णिया में भाषण नहीं दे रहे थे, भाजपा नेता की तरह बोल रहे थे. भाजपा स्वतंत्रता संग्राम में अल्पसंख्यकों के योगदान को खत्म कर रही है. स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में भाजपा के लोगों की कोई भूमिका नहीं. भाजपा इतिहास को बदलने की कोशिश कर रही है. वह खुद को स्वतंत्रता आंदोलन का नायक बता सकते हैं.

11:32 AM

Amit Shah in Bihar: अमित शाह हवाई मार्ग से टेढ़ागाछ स्थित इंडो नेपाल बॉर्डर फतेहपुर बॉर्डर के लिए रवाना. एसएसबी कैंपस बीओपी फतेहपुर का दौरा करेंगे और 5 बीपीओ भवनों का उद्घाटन भी करेंगे. इसके बाद शाह BSF, SSB और ITBT के महानिदेशकों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सीमा सुरक्षा पर समीक्षा करेंगे.

10:59 AM

Amit Shah in kishanganj: गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हो रही जिला कोर कमेटी की बैठक में सीमांचल के चार जिले के कार्यकर्ता शामिल होंगे. यह बैठक माता गुजरी विश्विद्यालय के सभागार में होगी. गृहमंत्री अमित शाह अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज के कार्यकर्ताओं के साथ मंथन करेंगे. जिला कोर कमेटी की इस बैठक में किशनगंज के 14, अररिया 26, पूर्णिया के 18 और कटिहार 21 भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे. इस मंथन में जिले की जन समस्या, विकास कार्य और राजनीति पर होगा मंथन.

 

10:52 AM

Amit Shah in seemanchal: अमित शाह बूढ़ी काली मंदिर में पूजा के बाद भारत नेपाल सीमा पर फतेहपुर में सीमा चौकी भवन का उद्धाटन करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह पेटकोला, बेरिया, आमगाछी और रानीगंज के सीमा चौकी का भी उदघाटन करेंगे और एसएसबी के जवानों के साथ संवाद करेंगे.

 

10:40 AM

Amit Shah in kishanganj: गृहमंत्री अमित शाह बूढ़ी काली मंदिर पहुंचे. अमित शाह आधे घण्टे तक माता बूढ़ी काली के दरबार में करेंगे पूजा अर्चना. शहर के लाइन मोहल्ले में है बूढ़ी काली माता की मन्दिर. ऐसी आस्था है कि इस मंदिर में मां काली की आराधना से विशेष मनोरथ सफल होते हैं. कहा जाता है कि इस मंदिर में सिद्ध और अनंत शक्ति विद्यमान है. इस मंदिर में सच्चे मन से मांगी गई मनोकामनाएं मां जरूर पूर्ण करती हैं. इस मंदिर के प्रति भक्तों में काफी श्रद्धा और विश्वास है.  

 

Trending news