Bihar News: बिना ओटीपी आए खाते से उड़ा लेते थे रुपए, पुलिस ने किया गैंग का पर्दाफाश
Advertisement

Bihar News: बिना ओटीपी आए खाते से उड़ा लेते थे रुपए, पुलिस ने किया गैंग का पर्दाफाश

एसपी आमिर जावेद ने कहा कि उनके पास बार-बार शिकायत आ रही थी कि लोगों के खाते से बगैर ओटीपी (OTP) आए बड़े तादाद में रुपए की निकासी हो रही है. इसके जांच के लिए उन्होंने टीम गठित की.

पुलिस ने 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया में जिला पुलिस ने रविवार को बड़ी कामयाबी हासिल की है. यहां कस्बा थाना इलाके में बगैर ओटीपी आए खाता से रुपया उड़ाने वाले 8 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पॉलीमर स्टाम्प मशीन, पॉलीमर लिक्विड, पॉलीमर रबर शीट,आधार नंबर अंकित फिंगरप्रिंट, फिंगरप्रिंट अंकित ए4 साइज का ट्रेस पेपर, फिंगर स्कैनर मशीन स्क्रू ड्राइवर, कई बैंकों के पासबुक 7 मोबाइल और 22800 रुपये बरामद किया गया है.

कैसे हुई गिरफ्तारी?
एसपी आमिर जावेद ने कहा कि उनके पास बार-बार शिकायत आ रही थी कि लोगों के खाते से बगैर ओटीपी (OTP) आए बड़े तादाद में रुपए की निकासी हो रही है. इसके जांच के लिए उन्होंने टीम गठित की, जब वह आंध्रा के साइट पर गया तो पता चला कि कस्बा और अमौर के कुछ साइबर गैंग के लोग इस तरह का काम कर रहे हैं.

इनकी हुई गिरफ्तारी
एसपी ने बताया कि इसके बाद पुलिस टीम गठित कर कस्बा थाना इलाके में छापामारी की गई जहां से 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में बड़ा ईदगाह का मंजर आलम अमोर के बारीक कसबा के मशरूल, सद्दाम छोटू उर्फ सायक नस्तर जलीस उल हसन कस्बा निवासी भोलासा और मोहम्मद सद्दाम शामिल है.

एसपी ने लोगों से की ये अपील
एसपी ने कहा कि अभी इन लोगों से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में कई मामलों का खुलासा हुआ है. जल्द ही और अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी. एसपी ने कहा कि यह लोग इतने शातिर हैं कि कहीं से भी किसी का भी फिंगरप्रिंट निकालकर उनके खाते से रुपया उड़ा सकते हैं. इनके पास आर्टिफिशियल फिंगरप्रिंट और फिंगर स्कैनर मशीन भी बरामद हुआ है, जिससे यह लोग लोकेट लोगों के खाते से रुपए उड़ा रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपने बैंक के खाते को लेकर सतर्क रहने की अपील की है.

Trending news