Bihar News: सुपौल से लंबी दूरी की ट्रेन का परिचालन की मांग को धरना, बड़े आंदोलन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1931424

Bihar News: सुपौल से लंबी दूरी की ट्रेन का परिचालन की मांग को धरना, बड़े आंदोलन की चेतावनी

Bihar News: सुपौल में लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन करने की मांग काफी दिनों से हो रही है. इसको लेकर कई बार अलग-अलग संगठनों ने मांग भी की.

Bihar News: सुपौल से लंबी दूरी की ट्रेन का परिचालन की मांग को धरना, बड़े आंदोलन की चेतावनी

सुपौल:Bihar News: सुपौल में लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन करने की मांग काफी दिनों से हो रही है. इसको लेकर कई बार अलग-अलग संगठनों ने मांग भी की. इसी कड़ी में आज सुपौल व्यापार संघ की अगुवाई में जिले के करीब 30 गैर राजनीतिक संगठनों के द्वारा रेलवे की उदासीनता व सौतेलेपन के विरोध में विशाल धरना और प्रदर्शन किया गया. सुपौल से लंबी दूरी के ट्रेन परिचालन शुरू करने की मांग को लेकर विभिन्न संगठन के लोगों के द्वारा यह प्रदर्शन किया गया है.

इस धरना में सैकड़ों की संख्या में जिले भर के लोग शामिल हुए. यह प्रदर्शन सदर बाजार के गांधी मैदान से निकलकर विभिन्न मार्गों का भ्रमण करते हुए स्टेशन परिसर पहुंचे जहां धरना दिया गया. इस दौरान लोग लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन जल्द शुरू करने की मांग कर रहे थे. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि सुपौल से लंबी दूरी के ट्रेन का परिचालन नहीं होने से इसका खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ता है. लोगों ने कहा की भारत सरकार के सौतेलापन व्यवहार से यहां के लोग आहत हैं.

अपनी मांगों को रखते हुए लोगों ने कहा कि सहरसा,मधेपुरा,मधुबनी, दरभंगा आदि जिलों से लंबी दूरी की ट्रेन चलती है, लेकिन सुपौल जिले से एक भी लंबी दूरी की ट्रेन नहीं चलती. जिले की आबादी 32 लाख होने के बावजूद लंबी दूरी की ट्रेन सुपौल से परिचालित नहीं होने से लोग आक्रोशित हैं. धरना दे रहे लोगों ने कहा कि सरकार द्वारा यहां के लोगों की उपेक्षा की जा रही है. लोगों ने चेतावनी भी दिया कि 15 दिनों के अंदर इस दिशा में सरकार द्वारा पहल नहीं किया गया तो आगे और बड़ा आंदोलन किया जाएगा. बताया गया कि धरना के बाद अपनी मांगों का ज्ञापन रेलवे के अधिकारी को सौंपा.

इनपुट- सुभाष चंद्रा

ये भी पढ़ें- हाय रे व्यवस्था! रसोइया नहीं आया तो बच्चों से ही बनवाने लगे मिड डे मील, जानें पूरा मामला

 

 

Trending news