Bihar BJP Leader Death: कौन थे विजय कुमार सिंह, जिनकी पटना के लाठीचार्ज में हो गई मौत, पत्नी और बच्चों का रोक-रोकर बुरा हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1778145

Bihar BJP Leader Death: कौन थे विजय कुमार सिंह, जिनकी पटना के लाठीचार्ज में हो गई मौत, पत्नी और बच्चों का रोक-रोकर बुरा हाल

Patna Lathicharge: विजय कुमार सिंह के चाचा ने बताया, गुरुवार सुबह ही विजय कुमार सिंह पटना के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए गए थे. विजय के मोबाइल से ही रूपेश नाम के व्यक्ति ने फोन कर पहले घायल होने की सूचना दी और फिर बाद में फोन कर जानकारी दी कि विजय कुमार सिंह की जान जा चुकी है.

विजय कुमार सिंह को जानिए

Patna Lathicharge: पटना में विधानसभा मार्च के दौरान भाजपा के जहानाबाद के नगर महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत हो गई. भाजपा नेताओं ने इसे बिहार सरकार की ओर से किया गया मर्डर बताया है. बीजेपी नेता विजय कुमार सिंह की मौत की खबर जैसे ही उनके गांव जहानाबाद के गांव कल्पा पहुंची तो परिजनों ने दहाड़ मारकर रोना शुरू कर दिया. पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया. मां-बहन और उनके परिजन सहित सभी लोग दहाड़ मारकर रो रहे हैं. 

हालांकि काफी समय तक ग्रामीणों में इस बात को लेकर संशय बना रहा कि विजय कुमार सिंह जिंदा हैं या उनकी मौत हो गई. विजय कुमार सिंह के चाचा ने बताया, गुरुवार सुबह ही विजय कुमार सिंह पटना के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए गए थे. विजय के मोबाइल से ही रूपेश नाम के व्यक्ति ने फोन कर पहले घायल होने की सूचना दी और फिर बाद में फोन कर जानकारी दी कि विजय कुमार सिंह की जान जा चुकी है. उसके बाद से परिजनों में कोहराम मचा है. 

ये भी पढ़ें:दिल दहलाने वाला दिन: विजय सिंह की मौत, जर्नादन सिग्रीवाल ने खाए डंडे

विजय कुमार सिंह के पिता श्रीराम सिंह हाई स्कूल दाउदपुर से रिटायर्ड क्लर्क हैं. उनकी मां स्व. दुलेश्वरी देवी का कुछ साल पहले देहांत हो गया था. पति विजय कुमार सिंह की मौत की खबर सुन पत्नी पुष्पा देवी की हालत बिगड़ गई है. विजय सिंह को तीन बेटियां और एक बेटा भोलाशंकर है. 

ये भी पढ़ें: पटना लाठीचार्ज में विजय सिंह की मौत, 10 प्वाइंट में जानें अब तक क्या-क्या हुआ

विजय सिंह ने राजनीतिक जीवन की शुरुआत भाजपा में पंचायत अध्यक्ष के रूप में की थी. 2003 में वह भाजपा के जहानाबाद प्रखंड के कल्पा के पंचायत अध्यक्ष बने थे. 2006 में वह जहानाबाद प्रखंड भाजपा के अध्यक्ष बने. साथ ही प्रखंड बीस सूत्री के उपाध्यक्ष भी बनाए गए थे. 2009 में विजय सिंह भाजपा के जहानाबाद के जिला मंत्री बने थे.

Trending news