Jharkhand News: गांडेय सीट पर सियासत जारी, JMM और BJP में इसलिए हो रही लड़ाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2052448

Jharkhand News: गांडेय सीट पर सियासत जारी, JMM और BJP में इसलिए हो रही लड़ाई

Jharkhand News: विधायक सरफराज अहमद (JMM MLA Sarfaraz Ahmed Resigns) ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. 1 जनवारी, 2024 दिन सोमवार को जारी एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई थी. अब इस सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी और जेएमएम के बीच सियासी लड़ाई हो रही है.

झारखंड न्यूज (File Photo)

Jharkhand News: झारखंड की राजनीति में इन दिनों सियासी हलचल तेज़ है. सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद से खाली पड़ी गांडेय विधानसभा सीट पर सियासत भी जारी है. एक तरफ जहां गांडेय विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने को लेकर जेएमएम कह रही है. वहीं, बीजेपी इसी गैर जरूरी बता रही है. इस पर भारतीय जनता पार्टी ने अदालत के आदेशों का हवाला देते हुए कहा कि अब चुनाव कराना संभव नहीं है. बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले से लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले तक स्पष्ट है कि निवार्चित सदस्य के निर्वाचन तिथि से अवधि को जोड़ा जाएगा ना की निर्वाचन क्षेत्र के जारी अधिसूचना से जोड़ा जाए.

इधर, जेएमएम कांग्रेस का इस बात पर अड़ी हुई है की चुनाव जरूर होंगे. वह भी संवैधानिक तरीके से, भारतीय जनता पार्टी की दलीलों को खारिज करते हुए कहा कि ये जनता को दिग्भ्रमित कर रहे है. इस पर कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने जोर देते हुए कहा कि जल्द चुनाव होने वाला है आप लोग तैयार रहिए. वहीं, झामुमो के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि सबसे पहले यह बताया जाए कि राज्यपाल और राज्य निर्वाचन आयोग को क्या बीजेपी डिटेक्ट करेगी? 

ये भी पढ़िए:RJD विधायक फतेह बहादुर ने राम मंदिर पर फिर उगली जगह, अब शंकराचार्य को भी दी चुनौती

बता दें कि झारखंड में सत्तारूढ़ पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक सरफराज अहमद (JMM MLA Sarfaraz Ahmed Resigns) ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. 1 जनवारी, 2024 दिन सोमवार को जारी एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई थी. झारखंड की गांडेय विधानसभा सीट से झामुमो विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफा (JMM MLA Sarfaraz Ahmed Resigns) देने की वजह साफ नहीं हो पाई है. हालांकि, सियासी हलकों में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सीट से सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी चुनाव लड़ सकती हैं.

ये भी पढ़िए:'अबुआ आवास योजना' में बड़ी गड़बड़ी! जनप्रतिनिधियों ने लिस्ट रद्द करने की मांग की

विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर कहा था कि जनता को सूचित किया जाता है कि झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष ने गांडेय से विधायक सरफराज अहमद का इस्तीफा (JMM MLA Sarfaraz Ahmed Resigns) स्वीकार कर लिया है. यह निर्वाचन क्षेत्र 31 दिसंबर, 2023 से खाली है. बता दें कि झारखंड में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

रिपोर्ट: आयुष कुमार सिंह

Trending news