Bihar News: यूपी-बिहार में 14 जनसभा करेंगे सहनी, आरक्षण की मांग को लेकर जाएंगे जनता के बीच
Advertisement

Bihar News: यूपी-बिहार में 14 जनसभा करेंगे सहनी, आरक्षण की मांग को लेकर जाएंगे जनता के बीच

Bihar News: विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बंगाल में आरक्षण निषाद को मिल रहा है तो बिहार में क्यों नहीं? दिल्ली में भी आरक्षण मिल रहा है.

बिहार की खबरें

Bihar News: विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 25 जुलाई से बिहार में आरक्षण संकल्प यात्रा को लेकर हम लोग निकले थे और यात्रा पूरा हुआ. इस यात्रा के दौरान हम लोग हर घर संकल्प अभियान चेक करो गाड़ियों के साथ पूरे बिहार में पार्टी के पदाधिकारी हजारों लाखों संख्या में लोगों के बीच गए और लोगों के बीच जाकर संकल्प पूरा करवाया.

मुकेश साहनी ने कहा कि हम लोगों ने निर्णय लिया है यूपी बिहार में 14 जगह जनसभा करेंगे. हर जगह वहां मैं जाऊंगा और अपने हक और अधिकार का बात करूंगा. 29 तारीख से मोतिहारी शिवहर रैली होगा. सहरसा, दरभंगा में भी 1 दिसंबर को, पलामू में दो दिसंबर को, जौनपुर और उत्तर प्रदेश में होना है उसके साथ कैमूर में टीम 3 दिसंबर को भागलपुर और मुंगेर में होगा. 4 दिसंबर को साहिबगंज और नवगछिया भागलपुर में होना है और 6 दिसंबर को बेगूसराय और मुजफ्फरपुर में होना है. एक दिन में दो रैली होना है लगातार एक हफ्ता तक रैली चलेगा. जहां लाखों लोग पहुंचेंगे और वही संकल्प दोहराया जाएगा.

विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बंगाल में आरक्षण निषाद को मिल रहा है तो बिहार में क्यों नहीं? दिल्ली में भी आरक्षण मिल रहा है. बिहार झारखंड उत्तर प्रदेश में नहीं मिल रहा है. देश एक है देश के प्रधानमंत्री एक हैं. गृह मंत्री एक है संविधान एक है तो हमारे साथ भेदभाव क्यों हो रहा है? 75 साल से हमें बेवकूफ बनाने का काम किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:नालंदा में पीएम किसान सम्मान निधि योजना से झोलझाल, 5,730 फर्जी किसानों ने उठाया पैसा

मुकेश साहनी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी धन्यवाद देता हूं की जाति आधारित करना कराया और जाति आधारित करना में पौने 10 परसेंट निषाद है. अगर एक नंबर में यादव है तो दूसरे नंबर पर निषाद ही हैं. पूरे बिहार में अति पिछड़ा में 33 परसेंट हम लोगों की संख्या है. अब राजा वही बनेगा जिसके पास वोट होगा. वोट हमारे पास है. अब तक 40 लाख लोग हाथ में जल लेकर संकल्प ले लिया है.

ये भी पढ़ें:Lakhisarai Murder Case: बीजेपी को नहीं मिली धरना प्रदर्शन की अनुमति, जानें पूरा केस

उन्होंने कहा कि यूपी बिहार झारखंड में 134 लोकसभा सीट है. हमारा जो दोस्त होगा वह 60 लोकसभा सीट जीतेगा. जो हमारा दुश्मन होगा 60 लोकसभा सीट का नुकसान होगा. मुकेश साहनी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मौका मिला तो वह सरकार चला रहे हैं. जो बिहार के लिए उचित होता है वह कर रहे हैं. अगर वह गलत करेंगे तो जनता आने वाले समय में परिणाम देगी. 

रिपोर्ट: सन्नी

Trending news