Rupauli By Election: एकाएक बूथ पर बढ़ने लगी वोटर्स की भीड़, पुलिस संभालने में रही नाकाम तो कर दिया लाठीचार्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2329795

Rupauli By Election: एकाएक बूथ पर बढ़ने लगी वोटर्स की भीड़, पुलिस संभालने में रही नाकाम तो कर दिया लाठीचार्ज

Rupauli By Election 2024: वोटरों के साथ मारपीट की सूचना मिलने पर जिला परिषद सदस्य सुनीता सिंह धरना पर बैठ गई हैं. उच्च माध्य विद्यालय गोरियर में प्रशासन ने मतदाताओं पर लाठी चार्ज किया है. जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है और जहां से भी सूचना मिल रही है. वहां पर तुरंत कर्रवाई की जा रही है.

वोटर्स पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया

Rupauli By Election 2024: रुपौली विधानसभा उपचुनाव में 10 जुलाई, दिन बुधवार को गोरियर बूथ संख्या 235, 236, 237 और 238 पर उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब वोट गिराने आए वोटरों की संख्या एकाएक बढ़ने लगी. वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी वोटरों को रोकने की कोशिश की, ताकि स्थिति सामान्य बनी रहे. जब भीड़ पुलिस से नहीं संभली तो उन्होंने वोटर्स पर लाठीचार्ज कर दिया. 

इसी बीच निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह और उनकी पत्नी प्रतिमा सिंह की तरफ से प्रशासन पर मतदाताओं को रोकने का आरोप लगाया. वहीं, वोटरों के साथ मारपीट की सूचना मिलने पर जिला परिषद सदस्य सुनीता सिंह धरना पर बैठ गई हैं. उच्च माध्य विद्यालय गोरियर में प्रशासन ने मतदाताओं पर लाठी चार्ज किया है.

घटना की जानकारी मिलते ही डीएम कुंदन कुमार और एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने गोरियर के लिए निकल पड़े. जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है और जहां से भी सूचना मिल रही है. वहां पर तुरंत कर्रवाई की जा रही है. पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि गोरियर की स्थिति सामान्य है और पुलिस बल तैनात है.

यह भी पढ़ें: Rupauli By Election 2024 Live Update: रुपौली में गोरियर मतदान संख्या 235 पर हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, धरने पर बैठी जिला परिषद सदस्य सुनीता सिंह

बता दें कि रुपौली विधानसभा सीट पर (10 जुलाई) को उपचुनाव हो रहा है. इस सीट तीन लाख से अधिक मतदाता 11 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. ध्यान दीजिए कि रुपौली सीट उपचुनाव इसलिए कराया जा रहा है, क्योंकि विधायक बीमा भारती ने जदयू छोड़कर राजद में शामिल होने के बाद विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. 321 बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान हो रहा है. इस चुनाव के नतीजे 13 जुलाई को आएंगे.

रिपोर्ट: हरीश देशमुख

Trending news