Bihar: 'रूस से आए हैं ब्राह्मण, वहीं भगा देना चाहिए...', RJD नेता के विवादित बयान से सियासी पारा चढ़ा
Advertisement

Bihar: 'रूस से आए हैं ब्राह्मण, वहीं भगा देना चाहिए...', RJD नेता के विवादित बयान से सियासी पारा चढ़ा

आरजेडी नेता ने कहा कि कोई भी ब्राह्मण इस देश का नहीं है और वे रूस और अन्य यूरोपीय देशों से यहां आकर बसे थे. वे हमें विभाजित करने और शासन करने की कोशिश कर रहे हैं. हमें उन्हें यहां से भगा देना चाहिए.

आरजेडी के पूर्व विधायक यदुवंश कुमार यादव

Yaduvansh Kumar Yadav's Brahmin Remarks: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव 'A टू Z' की राजनीति करने का दावा करते हैं. वहीं उनकी इन कोशिशों को उनकी ही पार्टी के नेता पलीता लगाते दिखते हैं. ताजा मामला आरजेडी के पूर्व विधायक यदुवंश कुमार यादव का है. उन्होंने ब्राह्मणों के खिलाफ विवादित टिप्पणी करके पार्टी की मुसीबत को बढ़ाने का काम किया है. दरअसल, निर्मली में डॉ भीमराव अंबेडकर के जीवन पर परिचर्चा के दौरान पिपरा के पूर्व विधायक यदुवंश कुमार यादव ने ब्राह्मणों पर जमकर निशाना साधा. 

यदुवंश कुमार यादव ने कहा कि ब्राह्मण मूल रूप से भारत के नहीं हैं. वो मूल रूप से रूस और अन्य यूरोपीय देशों के हैं. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि ब्राह्मण हमें विभाजित करने और शासन करने की कोशिश कर रहे हैं. हमें उन्हें यहां से भगा देना चाहिए. आरजेडी नेता ने कहा कि यादव समाज मूल रूप से भारत का है. डीएनए जांच से पता चला है कि कोई भी ब्राह्मण इस देश का नहीं है और वे रूस और अन्य यूरोपीय देशों से यहां आकर बसे थे. वे हमें विभाजित करने और शासन करने की कोशिश कर रहे हैं. हमें उन्हें यहां से भगा देना चाहिए.

बीजेपी ने RJD के खिलाफ खोला मोर्चा

यदुवंश कुमार यादव ने ब्राह्मणों को लेकर ऐसी टिप्पणी करके पार्टी की मुसीबत को बढ़ाने का काम किया है. बीजेपी ने इसे मुद्दा बना लिया है और आरजेडी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी विधायक नीरज बबलू ने कहा कि यदुवंश कुमार यादव की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लगती है. उन्होंने कहा कि जिनकी मानसिक संतुलन बिगड़ा होगा वही इस तरह का बयान दे सकते हैं. बीजेपी नेता ने आगे कहा कि महागठबंधन के नेताओं में होड़ लगी है कि कौन सबसे ज्यादा विवादित बयान दे सकता है. 

'ब्राह्मण ही हमें संस्कार सिखाते हैं'

नीरज बबलू ने कहा कि ब्राह्मण हमारे देश के ही निवासी हैं. ब्राह्मण ही हमें संस्कार सिखाते हैं और राजद नेता उन्हें भगाने की बात करते हैं. इन लोगों को बाहर निकालने की जरूरत है, जो समाज में द्वेष फैलाते हैं. आरजेडी पर हमला करते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि राजद के नेताओं को अपने सलाहकार मनोज झा से पूछना चाहिए कि वह कहां से आए हैं? मनोज झा और संजय झा ही इन लोगों को ठीक से बता सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: 'सुशासन बाबू' के राज में अपराधियों के हौंसले बुलंद, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा भागलपुर और मोतिहारी

जेडीयू को भी रास नहीं आया बयान

आरजेडी नेता का यह विवादित बयान उसकी सहयोगी जेडीयू को भी रास नहीं आया है. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक कुमार झा ने कहा है कि आरजेडी के नेता मीडिया में बने रहने के लिए इस तरीके की अनर्गल बयानबाजी करते हैं. जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि क्या परशुराम रूस से आए थे या किसी और देश से? उन्होंने कहा कि आरजेडी नेता सिर्फ मीडिया में बने रहने के लिए ऐसी घटिया टिप्पणियां करते हैं. उन्होंने तेजस्वी से ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. 

Trending news