Lok Sabha Election 2024: RCP Singh की बेटी IPS लिपि सिंह ज्वाइन करेंगी BJP? नीतीश के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: RCP Singh की बेटी IPS लिपि सिंह ज्वाइन करेंगी BJP? नीतीश के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

नीतीश कुमार पर हमला करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि उनकी हमसे लड़ने की औकात नहीं है और मेरी बेटी से निपटने चले हैं. मेरी बेटी उन्हें बता देगी. 

IPS लिपि सिंह

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राइट हैंड रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है. पटना में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक के बाद आरसीपी सिंह ने मीडिया के सामने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की हमसे लड़ने की औकात नहीं है. उन्हें तो मेरी बेटी ही बता देगी. उनके इस बयान पर राजनीतिक पंडितों का कहना है कि आरसीपी सिंह की बेटी आईपीएस लिपि सिंह भी बीजेपी ज्वाइन कर सकती हैं. 

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि 2024 में लिपि सिंह बीजेपी की टिकट पर नीतीश कुमार को टक्कर देती दिखाई दे सकती हैं. बता दें कि लिपि सिंह की पहचान बिहार के तेज-तर्रार पुलिस अफसरों में होती है. बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करके वो चर्चा में आई थीं. जिसके बाद उन्हें लेडी सिंघम का खिताब मिला था. इस घटना के बाद लिपि सिंह को पदोन्नति दी गई और उन्हें मुंगेर का पुलिस कप्तान बना दिया गया था.

2020 में मुंगेर में दूर्गा विसर्जन के दौरान हुए हंगामे के दौरान उनका नाम काफी चर्चा में रहा था. इस दौरान लिपि सिंह ने भीड़ पर लाठीचार्ज का आदेश दिया था, जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी. हालांकि सीएम नीतीश से उनके पिता आरसीपी सिंह के रिश्ते अच्छे संबंधों के चलते उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी. हालांकि अब आरसीपी सिंह भाजपाई हो चुके हैं, लिहाजा उनकी बेटी लिपि सिंह भी नीतीश सरकार के निशाने पर हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश के 'लव-कुश' वोटबैंक पर BJP की नजर, सम्राट चौधरी के बाद RCP सिंह का कद बढ़ना तय

हाल ही में नीतीश सरकार ने उनका तबदला किया है. अब उन्हें फील्ड पोस्टिंग के बदले एसएसबी में कमाडेंड की जिम्मेदारी सौंपी गई है. राजनीतिक गलियारों में इसे लिपि सिंह का डिमोशन कहा गया था. उधर बीजेपी में आरपीसी सिंह का कद भी बढ़ाया जा सकता है. दरअसल, उन्हें प्रदेश कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में बुलाया गया था. जिसके बाद से कहा जा रहा है कि आने वाले चुनाव के मद्देनजर आरसीपी सिंह की भूमिका भी बढ़ने वाली है.

Trending news