'लैंड फॉर जॉब' मामले में राबड़ी देवी से करीब 6 घंटे तक हुई पूछताछ, पूछे गए कई सवाल
Advertisement

'लैंड फॉर जॉब' मामले में राबड़ी देवी से करीब 6 घंटे तक हुई पूछताछ, पूछे गए कई सवाल

लालू प्रसाद के परिवार के खिलाफ ईडी और सीबीआई की तरफ से लैंड फॉर जॉब मामले में चल रही कार्रवाई के तहत गुरुवार को इसी मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की गई.

(फाइल फोटो)

पटना: लालू प्रसाद के परिवार के खिलाफ ईडी और सीबीआई की तरफ से लैंड फॉर जॉब मामले में चल रही कार्रवाई के तहत गुरुवार को इसी मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की गई. बता दें कि ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के मुख्यलय में आज राबड़ी देवी पहुंची थी और उनसे लगभग 6 घंटे तक इस मामले में पूछताछ की गई. राबड़ी देवी से ईडी के दफ्तर में सुबह 11 बजे से पूछताछ शुरू हुई और 5 बजे के करीब तक चली. इस पूछताछ के दौरान 1 घंटे के लिए उन्हें लंच ब्रेक भी दिया गया. 

राबड़ी देवी से ईडी उनके पति और पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल में रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले को लेकर पूछताछ कर ही थी. बता दें की जानकारी के अनुसार राबड़ी देवी से इस दौरान दो दर्जन से ज्यादा सवाल एजेंसी के अधिकारियों के द्वारा पूछे गए. बता दें कि लैंड फॉर जॉब को लेकर सबसे पहले सीबीआई की तरफ से मामला दर्ज किया गया था और इसमें पीएमएलए से जुड़े तथ्य सामने आने के बाद ईडी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

ये भी पढ़ें- Bageshwar Dham: बिहार में धीरेंद्र शास्त्री के चार्टर्ड प्लेन के पास उमड़ी भीड़ पर सियासी बवाल, महगठबंधन BJP आमने-सामने

राबड़ी देवी से एजेंसी के अधिकारियों ने सवाल किए और साथ ही दस्तावेजों की जानकारी भी ली.  ईडी ने इस केस में धनशोधन से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए राबड़ी देवी को अपने कार्यालय बुलाया था और वह पहली बार ईडी के दफ्तर सवालों का जवाब देने के लिए पहुंची थीं. इसी मामले में लालू परिवार के कई अन्य सदस्यों जैसे तेजस्वी यादव, लालू यादव, मीसा भारती, चंदा यादव और रागिनी यादव से पहले सीबीआई और ईडी पूछताछ कर चुकी है.  

बता दें कि इसी मामले में सीबीआई ने दो दिन पहले राजद के सांसद प्रेमचंद गुप्ता, पूर्व विधायक अरुण यादव और उनकी पत्नी और विधायक किरण देवी के आवास पर छापे मारे थे.जिसमें बड़ी संख्या में एजेंसी ने डिजिटल दस्तावेज जब्त किए थे. ईडी ने तब दावा किया था कि एजेंसी की तरफ से एक करोड़ रुपए की नकदी जब्त की गई है और करीब 600 करोड़ की आय का पता चला है. 

जानकारी मिली है कि ईडी ने राबड़ी देवी से इस घोटाले के बारे में वह क्या जानती हैं इसके बारे में पूछा साथ ही उनके नाम पर दी गई दान में जमीन पर भी सवाल पूछे. इसके साथ ही उनके परिजनों के पास जो संपत्ति है उसको लेकर भी सवाल किए गए. साथ ही जो संपत्ति खरीदी गई उसके लिए पैसे कहां से आए इसको लेकर भी राबड़ी देवी से सवाल किए गए. इसके पहले भी ईडी की तरफ से इस मामले में राजद के कई नेताओं के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की गई है. 

Trending news