Bihar Train Accident: रेल हादसे पर सियासत, नीतीश और सम्राट आमने-सामने, जानें कौन क्या बोला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1911926

Bihar Train Accident: रेल हादसे पर सियासत, नीतीश और सम्राट आमने-सामने, जानें कौन क्या बोला

Bihar Train Accident: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि हादसे के बाद भाजपा के कार्यकर्ता और ग्रामीण सबसे पहले पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया. इसके बाद पुलिस और जिला प्रशासन पहुंचा. 

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar Train Accident: बिहार के बक्सर जिला के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के समीप नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इस पर भी सियासत शुरू हो गई है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि हादसे में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजनीति सूझ रही है. इस बीच सम्राट चौधरी रघुनाथपुर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. उन्होंने अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मुलाकात की. हादसे में चार लोगों की मौत पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शोक संवेदना प्रकट की है. साथ ही बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा.

सम्राट चौधरी ने कहा कि दुर्घटना के बाद ही रेलवे ने तत्काल राहत और बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया. उन्होंने आगे कहा कि कोई भी हादसा दुखदाई होता है, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस हादसे पर भी राजनीति सूझ रही है. भाजपा नेता ने कहा कि घटना के 12 घंटे के बाद नीतीश कुमार ने इस हादसे को लेकर संवेदनाएं व्यक्त की, जो उनकी संवेदनहीनता को दर्शाता है और अब वे नसीहत दे रहे.

ये भी पढ़ें:ओडिशा ट्रेन हादसे के 28 मृतकों की चिता की राख ठंडी भी नहीं हुई कि बक्सर हादसा हो गया

सम्राट चौधरी ने कहा कि रेलवे ने तत्काल हादसे में मरने वाले आश्रितों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए. इसके साथ ही घटनास्थल पर फंसे यात्रियों को विशेष ट्रेन की व्यवस्था कर रात में ही गंतव्य की ओर रवाना किया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि हादसे के बाद भाजपा के कार्यकर्ता और ग्रामीण सबसे पहले पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया. इसके बाद पुलिस और जिला प्रशासन पहुंचा. एसडीआरएफ तो काफी विलंब से पहुंचा.

ये भी पढ़ें:Bihar Train Accident: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे की उच्च स्तरीय जांच शुरू

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख और सभी घायलों का इलाज राज्य सरकार द्वारा कराए जाने की घोषणा की. नीतीश कुमार ने रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में केंद्र सरकार में मैं रेल मंत्री था, उस दौरान मैंने रेलवे में एक-एक काम बढ़िया से करवाया था, जिसकी वजह से रेल हादसों में काफी कमी आई थी, उन लोगों को भी इस पर ध्यान देना चाहिए.

इनपुट: आईएएनएस

 

Trending news