Vande Bharat Express: पीएम मोदी आज बिहार-झारखंड को देंगे बड़ी सौगात, रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन का करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1755624

Vande Bharat Express: पीएम मोदी आज बिहार-झारखंड को देंगे बड़ी सौगात, रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी आज रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसमें एक वंदे भारत ट्रेन पटना से रांची के लिए भी होगी. 

पीएम मोदी

Ranchi-Patna Vande Bharat Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 27 जून को बिहार-झारखंड के वासियों को बड़ी सौगात देने वाले हैं. वो आज रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसमें एक वंदे भारत ट्रेन पटना से रांची के लिए भी होगी. झारखंड और बिहार के लिए ये पहली वंदे भारत ट्रेन होगी. पटना और रांची के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने वाली यह ट्रेन पर्यटकों, छात्रों और व्यापारियों के लिए वरदान साबित होगी. इस ट्रेन के जरिए दोनों शहरों के सफर में 1.25 मिनट बचेंगे.

पटना से रांची के लिए यह ट्रेन गाड़ी का नंबर 22349 होगा, जबकि डाउन गाडी यानी रांची से पटना आने वाली ट्रेन का नंबर 22350 होगा. यह ट्रेन पटना और रांची से मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलेगी. आज यानी 27 जून को ट्रॉयल के तौर पर रांची से पटना आएगी. जबकि 28 जून से ये ट्रेन रोजाना चलने वाली है. ट्रेन में सफर करने के लिए रिजर्वेशन काफी पहले शुरू हो चुका था. वंदे भारत ट्रेन की IRCTC साइट पर रिजर्वेशन शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें- चक्रधरपुर में गर्भवती महिला को नहीं मिली एम्बुलेंस, सड़क किनारे हुआ प्रसव

कितना लगेगा ट्रेन का किराया?

रांची से पटना के लिए किराया क्रमशः दो श्रेणियों में रखा गया है. पटना से रांची के लिए यात्रियों को चेयर क्लास में 42 रुपये जीएसटी चार्ज जोड़ 1175 रुपये देना होगा, जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए 83 रुपये जीएसटी चार्ज के साथ 2110 रुपये देना होगा. यात्रियों के लिए पटना से रांची जाने के दौरान नाश्ता और रांची से पटना आने के दौरान खाने की व्यवस्था भी रहेगी. पटना से रांची के लिए नाश्ते के लिए एसी चेयर कार के लिए 157 और एक्सक्यूटिव दर्जे के लिए 190 रुपए कीमत है. वहीं रांची से पटना लौटने के दौरान खाना के रेट दोनों दर्जों के लिए क्रमशः 308 रुपये और 369 रुपये हैं.

ये भी पढ़ें- Yoga Day Special: जमशेदपुर के योग टीचर के पास बिना दवाई के स्वस्थ हो रहे मरीज

पीएम मोदी इन ट्रेनों को भी दिखाएंगे हरी झंडी

पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के साथ पीएम मोदी भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, खजुराहो-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस, गोवा-मुंबई वंदे भारत और बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे. मडगांव (गोवा)-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस गोवा की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस होगी. यह मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और गोवा के मडगांव स्टेशन के बीच चलेगी. कमलापति (खजुराहो)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस जबलपुर को भोपाल से जोड़ेगी. दोपहर करीब 3 बजे सभी ट्रेनों का उद्घाटन किया जाएगा. 

Trending news