Delhi: पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, पीएम आवास के करीब उड़ता दिखा ड्रोन, अधिकारियों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1763683

Delhi: पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, पीएम आवास के करीब उड़ता दिखा ड्रोन, अधिकारियों में मचा हड़कंप

प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन दिखने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. जैसे ही SPG ने दिल्ली पुलिस को इस बारे में जानकारी दी तो तमाम आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Drone Flying Over PM Residence: राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक होने की खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी के आवास के ऊपर ड्रोन उड़ता दिखाई दिया है. प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन दिखने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. जैसे ही SPG ने दिल्ली पुलिस को इस बारे में जानकारी दी तो तमाम आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. सुबह तकरीबन 5 बजे SPG ने नई दिल्ली पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी थी. जिसके बाद नई दिल्ली इलाके तमाम अफसर और भारी फोर्स ड्रोन की तलाश करने लगी. 

 

जानकारी के मुताबिक, अभी तक कोई ड्रोन पकड़ में नहीं आया है. पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि आखिर ड्रोन किसका है और कैसे पीएम आवास के ऊपर पहुंचा? वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कहा कि एनडीडी नियंत्रण कक्ष में पीएम आवास के पास अज्ञात उड़ने वाली वस्तु के बारे में एक सूचना प्राप्त हुई थी. आस-पास के इलाकों में काफी खोजबीन की गई, लेकिन ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली. एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम (एटीसी) से भी संपर्क किया गया, उन्हें भी पीएम आवास के पास ऐसी कोई उड़ने वाली वस्तु नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें- Bihar Caste Census: जातीय जनगणना को मिलेगी हरी झंडी? पटना HC में सुनवाई आज, सरकार फिर से रखेगी अपनी दलील

बता दें कि प्रधानमंत्री का आवास लोक कल्याण मार्ग पर स्थित है. प्रधानमंत्री का आवास और उसके आस -पास का पूरा इलाका अति-संवेदनशील है. यहां सुरक्षा के कई घेरे होते हैं. यहां दिल्ली पुलिस के अलावा, अर्ध सैनिक बल तैनात होते हैं. इस इलाके में किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पाए जाने पर तुरंत कार्रवाई की जाती है. पीएम आवास और आसपास का इलाका नो फ्लाइंग जोन में आता है. लिहाजा, इस क्षेत्र में ड्रोन का दिखाई पड़ना बड़ी चिंता का विषय है. पीएम मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए दुनियाभर के आतंकी संगठनों की ओर से उन्हें धमकी मिलती रहती है. हाल ही में खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पीएम मोदी को धमकी दी थी. उसने एक और वीडियो जारी करके ये धमकी दी थी.

ये भी पढ़ें- Bihar: महाराष्ट्र की तरह बिहार में भी चाचा पर भारी पड़ सकता है भतीजा, चिराग पासवान के आने वाले हैं 'अच्छे दिन'!

इस वीडियो में आतंकी पन्नू अपने साथी आतंकी निज्जर की हत्या का बदला लेने की बात कर रहा है. उसने कहा था कि याद कर राजीव गांधी को और 1991 चुनावों का दौर. 2024 में खालिस्तान समर्थक सिखों ने तुम्हें ढूंढ लेना है. हम खुलेआम घूम रहे हैं, अगर तुम्हारी सरकार में दम है तो निकलो बाहर. आज भी हम वॉशिंगटन डीसी के बाहर खड़े हैं. उसने प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को चुनौती देते हुए कहा था कि रेफरेंडम के साथ हम अलग पंजाब लेकर रहेंगे.

Trending news