दशहरा पर PM मोदी बोले- जातिवाद और क्षेत्रवाद का हो दहन, तिलमिला गए JDU-RJD
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1929465

दशहरा पर PM मोदी बोले- जातिवाद और क्षेत्रवाद का हो दहन, तिलमिला गए JDU-RJD

PM Modi On Dussehra 2023: दशहरा पर पीएम मोदी के बयान पर राजनीति शुरू हो चुकी है. राजद और जदयू नेताओं ने पीएम मोदी के बयान को पूरी तरह राजनीतिक बताया.

पीएम मोदी

PM Modi On Dussehra 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली के द्वारका की रामलीला में शिकरत की. उन्‍होंने रावण के पुतले के दहन कार्यक्रम से पहले वहां पहुंचे लोगों को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हमें सौभाग्य मिला है कि हम भगवान राम का भव्यतम मंदिर बनता देख पा रहे हैं. अयोध्या की अगली रामनवमी पर रामलला के मंदिर में गूंजा हर स्वर, पूरे विश्व को हर्षित करने वाला होगा. पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्षी दलों की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये दहन हो हर उस विकृति का, जिस कारण से समाज का आपसी सौहार्द बिगड़ता है. ये दहन हो उन शक्तियों का जो जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर मां भारती को बांटने का प्रयास करती है. ये दहन हो उन विचारों का जिनमें भारत का विकास नहीं स्वार्थ की सिद्धि निहित है.

पीएम के भाषण पर बयानबाजी शुरू

पीएम मोदी के इस बयान पर अब राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि आज पुतला दहन होता है, रावण का, कुंभ करण का, राक्षसी प्रवृति का. ये बीजेपी वाले दूसरे का पुतला क्या जलाएंगे. इन्होंने विजयादशमी के दिन जो शरारत किया है, इनका पुतला तो देश की जनता जलाने के लिए तैयार है. इस बार अंतिम और फाइनल है. जनता ने इस बार बीजेपी की जो अहंकारी सत्ता, तानाशाही, हिटलरशाही है, उसका ही पुतला दहन कर दिया है. ये लोग क्या पुतला दहन करेंगे. यहां तो रोजगार की भरमार है. यहां जो वादा किया था वो निभाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: विपक्ष पर BJP का जोरदार हमला, 'रावण दहन' पर फूंका चारा चोर, पलटीमार और 9वीं फेल का पुतला

राजनीति करने से बाज नहीं आए प्रधानमंत्री- JDU

वहीं प्रवक्ता सुनील सिंह ने कहा कि दशहरा के मौके पर भी प्रधानमंत्री जी राजनीति करने से बाज नहीं आए. वो क्षेत्रवाद और जातिवाद को लंका दहन से जोड़े हैं. उन्हीं का कहना है कि वो क्षेत्रीय पार्टियों को समाप्त कर देंगे. क्या ये लोकतंत्र की हत्या नहीं है. वो जातिवाद की बात करते हैं उसमें सांप्रायवाद को क्यों नहीं जोड़ते हैं. वो मंहगाई की बात नहीं करते हैं, बेरोजगारी की बात नहीं करते. जातिवाद और क्षेत्रवाद के नाम पर वो जो राजनीतिक रोटी सेकना चाहते हैं, वो जनता सब जानती है. 2024 में माकूल जबाब देगी. 

ये भी पढ़ें- MP Elections 2023: क्या नीतीश के इस फैसले से पड़ेगी I.N.D.I.A गठबंधन में दरार! JDU ने एमपी चुनाव में उतारे 5 कैंडिडेट

पीएम मोदी पर नीरज कुमार का वार

JDU MLC नीरज कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी रावण वध के दिन भी राजनीति का अजेंडा सेट कर रहे हैं. खुद तो कन्नौज में अपनी जाति को अतिपिछड़ा बताया था. जो बिल्कुल फरेब, झूठ और असत्य है. तो आप तो असत्य के प्रर्याय हैं. चूंकि बिहार ने जातीय गणना करवा दिया है तो रावणवध के दिन उसके दर्द का एहसास हुआ है. आपने पिछड़े समुदाय के बच्चों की छात्रवृति बंद कर दी. सवर्णों को आपने 10 प्रतिशत आरक्षण तो दिया लेकिन उनको स्कॉलरशिप नहीं दी. आपसे बड़ा जातिवादी कौन है. जाति को राजनीति में इस्तेमाल करके प्रधानमंत्री के पद को शर्मशार कर दिया.

Trending news