पप्पू यादव बोले पूर्णिया से लड़ूंगा चुनाव, राजू दानवीर ने सरकार पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1802982

पप्पू यादव बोले पूर्णिया से लड़ूंगा चुनाव, राजू दानवीर ने सरकार पर साधा निशाना

जन अधिकार युवा परिषद के द्वारा प्रदेश भर में आयोजित हो रहे प्रमंडल स्तरीय जन अधिकार युवा संवाद की तीसरी बैठक आज पूर्णिया में सफलतापूर्वक संपन्न हो गई.

(फाइल फोटो)

पूर्णिया : जन अधिकार युवा परिषद के द्वारा प्रदेश भर में आयोजित हो रहे प्रमंडल स्तरीय जन अधिकार युवा संवाद की तीसरी बैठक आज पूर्णिया में सफलतापूर्वक संपन्न हो गई. इस अवसर पर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव और जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर के नेतृत्व में युवाओं ने पूर्णिया प्रमंडल के युवाओं में जोश भरने का काम किया.

उक्त अवसर पर जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने कहा कि कोसी-सीमांचल राज्य का प्रमुख क्षेत्र है जिसकी ताकत यहां के युवा हैं. लेकिन, दुर्भाग्य है कि प्रदेश और केंद्र सरकार में हमेशा यहां के युवाओं को उनकी गरीबी और उनके फटे हाल स्थिति पर छोड़ दिया, जिसकी वजह से वह आज भी पलायन करने पर मजबूर हैं. यह फणीश्वर नाथ रेणु की भूमि है, जो अपनी मेहनत और कार्यकुशलता को लेकर पहचानी जाती है. भौगोलिक दृष्टिकोण से प्रलयकारी बाढ़ की मार झेलकर भी जीवन जीने की दृढ़ जिजीविषा यहां के लोगों में प्रबल होती है. मगर वर्षों से अपने हक और अधिकारों से वंचित यहां के युवा देश के दूसरे हिस्सों में पलायन कर जाते हैं और वहां के विकास में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाते हैं. यह बात गौरतलब है कि जो युवा अपने घर प्रदेश को छोड़कर दूसरे जगहों पर अपने श्रम से अभूतपूर्व योगदान दे रहे हैं. अगर उन्हें उनका हक अधिकार अपने प्रदेश में मिल जाए तो यही कोसी सीमांचल के युवा प्रदेश का भी भविष्य तय करेंगे.

ये भी पढ़ें- कटिहार गोलीकांड को बिहार सरकार के मंत्री अफाक आलम बता रहे प्रशासनिक विफलता

वहीं राजू दानवीर ने जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद पप्पू यादव को युवाओं का चहेता बताया और कहा कि उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन में ही प्रदेश के युवाओं को उनका हक और अधिकार मिलेगा. राजू दानवीर ने कहा कि नए पुराने प्रदेश में कई पार्टियां हैं. लेकिन, सभी पार्टियों का एक ही मकसद होता है कि युवाओं को गुमराह कर उनका इस्तेमाल किया जाए और जब उनकी राजनीतिक, आर्थिक व शैक्षणिक हिस्सेदारी की बात आती है तो सभी नेता और दल चुप्पी साध लेते हैं. मगर बदलाव की प्रक्रिया में पप्पू यादव युवाओं की भूमिका को प्रमुख मानते हैं और इसके लिए उन्होंने चुनाव दर चुनाव युवाओं की भागीदारी बढ़ाकर देश और प्रदेश के सामने एक मिसाल भी पेश किया है. औसतन 50 वर्ष की आयु वाले सदन के नेता कभी युवाओं के भविष्य और कल्याण की बात करते नजर नहीं आते हैं. इसके लिए अब युवाओं को ही अपने हक और अधिकार को लेकर सदन से सड़क तक संघर्ष करना होगा. उन्होंने कहा कि विगत कुछ वर्षों में जन अधिकार युवा परिषद के युवाओं ने पप्पू यादव के मार्गदर्शन में अभूतपूर्व कार्य किए हैं. लेकिन, आज जरूरत है प्रदेश के तमाम युवाओं को एकजुट होकर अपने हक और अधिकार की लड़ाई लड़ने की ताकि देश की बागडोर सुरक्षित हाथों में रहे. 

पप्पू यादव पूर्णिया में बोले कोसी और सीमांचल से उनकी पार्टी लड़ेगी चुनाव 
जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव रविवार को पूर्णिया में युवा संवाद कार्यक्रम में पहुंचे और यहां कहा कि कोसी और सीमांचल से उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि सीमांचल के लोगों को सभी पार्टियों ने छलने का काम किया है. यहा बेरोजगारी और गरीबी है, न तो कोई उद्योग है न ही शिक्षा. उनकी पार्टी सीमांचल के युवाओं को एकजुट कर नई दिशा देने का काम कर रही है. पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि दोनों रही है लिहाजा पूर्णिया को वह नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने खुद पूर्णिया से चुनाव लड़ने की घोषणा की. वहीं सीमांचल और कोसी में अपने उम्मीदवार उतार कर चुनाव जीतने का भी संकल्प लिया.

MANOJ KUMAR

Trending news