No-Confidence Motion: अविश्वास प्रस्ताव पर आज से होगी चर्चा, लोकसभा में राहुल गांधी भी रहेंगे मौजूद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1815037

No-Confidence Motion: अविश्वास प्रस्ताव पर आज से होगी चर्चा, लोकसभा में राहुल गांधी भी रहेंगे मौजूद

तीन दिन तक चलने वाली बहस का जवाब गुरुवार (10 अगस्त) को पीएम मोदी दें सकते हैं. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होने के बाद वह विपक्ष की तरफ से चर्चा की शुरुआत कर सकते हैं. 

फाइल फोटो

No-Confidence Motion News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ लोकसभा में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज से चर्चा शुरू होगी. तीन दिन तक चलने वाली बहस का जवाब गुरुवार को पीएम मोदी दें सकते हैं. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होने के बाद वह विपक्ष की तरफ से चर्चा की शुरुआत कर सकते हैं. बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने 8 अगस्त की कार्य सूची के अनुसार पेश करेंगे. पार्टी सूत्रों के अनुसार, एक बार प्रस्ताव स्वीकार हो जाने के बाद यह तय करना पार्टी का विवेक है कि चर्चा शुरू करने के लिए मुख्य वक्ता कौन हो सकता है.

संसद सूत्रों के अनुसार, अविश्‍वास प्रस्ताव पर चर्चा 8 अगस्त को पेश होने के बाद शुरू होने की उम्मीद है और अगले दो दिनों, यानी 9 और 10 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं. हालांकि, 9 और 10 अगस्त के कामकाज के एजेंडे की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. कांग्रेस के भीतर यह महसूस किया जा रहा है कि अविश्‍वास प्रस्ताव पर मुख्य वक्ता के रूप में राहुल गांधी के साथ चर्चा शुरू करने से वांछित प्रभाव पड़ेगा और सरकार पर दबाव बनेगा. 

ये भी पढ़ें- JDU News: दिल्ली सेवा बिल के बहाने भाजपा ने नीतीश कुमार के साथ कर दिया खेला, हरिवंश ने नहीं माना जेडीयू का व्हिप

क्या होंगे विपक्ष के मुद्दे?

विपक्ष के नेता मुख्य रूप से मणिपुर हिंसा के बहाने महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा, केंद्रीय जांच एजेंसियों के राजनीतिक इस्तेमाल, विपक्षशासित राज्यों में राज्यपालों की राज्य सरकारों के खिलाफ नकारात्मक रवैया और देश में सांप्रदायिक सद्भाव के कथित तौर पर लगातार खराब होने के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी. इनमें सबकी निगाहें खासतौर से राहुल गांधी के भाषण पर होगी.

Trending news