विशेष राज्य के दर्जे से केंद्र के इनकार पर इस्तीफा दें नीतीश कुमार : बिहार कांग्रेस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2348300

विशेष राज्य के दर्जे से केंद्र के इनकार पर इस्तीफा दें नीतीश कुमार : बिहार कांग्रेस

Bihar Politics: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से खारिज करने के बाद बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें और एनडीए सरकार से भी जदयू समर्थन वापस ले.

बिहार कांग्रेस

पटना:Bihar Politics: बिहार को मौजूदा प्रावधानों में विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र सरकार के इनकार किए जाने के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है. इस मुद्दे पर बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने केंद्र की एनडीए सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें और एनडीए सरकार से भी जदयू समर्थन वापस ले.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन छोड़कर एनडीए के साथ इसलिए गए थे कि जब डबल इंजन की सरकार बनेगी तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा प्राप्त होगा और राज्य का चहुंमुखी विकास होगा. सदन में सरकार द्वारा विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने से इनकार किए जाने के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सोचना है कि क्या वे केंद्र की एनडीए सरकार से समर्थन वापस लेंगे या बिहार के नौ बार के मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देंगे.

यह भी पढ़ें- Union Budget: विशेष राज्य की टूटी उम्मीद क्या विशेष पैकेज से मिलेगी राहत? जानें बजट से बिहार को क्या है उम्मीद

उन्होंने कहा कि आखिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजनीतिक लोभ में कब तक सत्ता के लिए भाजपा और एनडीए का साथ देकर बिहार के विकास की गति को अवरुद्ध करते रहेंगे. समय रहते उन्हें एक स्वस्थ और विकासवादी राजनीतिक विकल्प की तलाश करनी चाहिए, जिससे राज्य का चहुंमुखी विकास संभव हो सके और बिहार का पिछड़ापन दूर हो सके.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को अब नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री पद छोड़ने की हिम्मत दिखानी चाहिए.

इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- 'विशेष राज्य का दर्जा देने में दिक्कत है तो...', JDU ने केंद्र सरकार को दिया जवाब

Trending news