Lok Sabha Election 2024: नीतीश के 'मिशन विपक्ष' की राह आसान नहीं! बिहार के छोटे दलों ने ही खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1650368

Lok Sabha Election 2024: नीतीश के 'मिशन विपक्ष' की राह आसान नहीं! बिहार के छोटे दलों ने ही खोला मोर्चा

बिहार के छोटे-छोटे दलों के नेताओं ने नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. इन नेताओं में रालोजद अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, लोजपा (रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान, टीपीपी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी और पूर्व जेडीयू नेता आरसीपी सिंह भी शामिल हैं. 

बिहार में ही नीतीश कुमार के खिलाफ खुला मोर्चा

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की मुहिम में जुटे हैं. वह इन दिनों दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. यहां वह विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. उधर बिहार में ही उनका विरोध शुरू हो चुका है. प्रदेश के छोटे-छोटे दलों के नेताओं ने नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. इन नेताओं में रालोजद अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, लोजपा (रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान, टीपीपी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी और पूर्व जेडीयू नेता आरसीपी सिंह भी शामिल हैं. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने अपने लंबे-चौड़े ट्वीट में नीतीश के मिशन विपक्ष पर जमकर हमला किया. उन्होंने इसे दिवंगत समाजवादी नेता राममनोहर लोहिया, कर्पूरी ठाकुर और जेपी के आदर्शों के साथ धोखा बताया. उन्होंने लिखा आजकल दिल्ली में नीतीश बाबू के पैर थिरक रहे हैं. कल राजद सुप्रीमो लालू की शरण में और आज कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गांधी के बगल में. 

नीतीश पर आरसीपी सिंह का हमला

आरसीपी सिंह ने कहा कि लोहिया जी ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ विपक्षी एकता को अमलीजामा पहनाया था और आप कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर विपक्षी एकता की मुहिम में लगे हैं. क्या यही आपका लोहियावादी, गैर कांग्रेसवाद विचारधारा के प्रति प्रेम है? उन्होंने आगे कहा कि आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी को कैसा लग रहा होगा? आरसीपी सिंह ने जदयू को सलाह दी कि वह अपने कार्यालय से इन महापुरुषों की तस्वीरों को हटा दें, क्योंकि उनके विचारों का गला घोंट दिया गया है.

 

ये भी पढ़ें- Bihar: 'ऑपरेशन विपक्ष' में जुटे नीतीश कुमार, वहीं जीतनराम मांझी करेंगे अमित शाह से मुलाकात, जानें वजह

पुष्पम प्रिया चौधरी ने भी कसा तंज

 

वहीं 2020 विधानसभा चुनाव से राजनीति में आई टीटीपी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने भी एक कविता के जरिए सीएम नीतीश पर हमला किया. उन्होंने लिखा कि चढ़ती नहीं दुबारा काठ की हांडी, एक बार में उसका सब-कुछ हो जाता है. कांग्रेसी नेताओं के साथ नीतीश की तस्वीर शेयर करते हुए पुष्पम प्रिया ने लिखा कि तब आदमी नंगा दिखलाई देता है, जब चोरी-सीनाजोरी साथ-साथ मिलती है. 

Trending news