Bihar Politics: जी20 शिखर सम्मेलन पर नीतीश के मंत्री का अजीब बयान, बोले- ये समय की बर्बादी है
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1863749

Bihar Politics: जी20 शिखर सम्मेलन पर नीतीश के मंत्री का अजीब बयान, बोले- ये समय की बर्बादी है

Madan Sahni News: बिहार के समाज कल्याण मंत्री मदन साहनी ने शनिवार (9 सितंबर) को कहा कि नई दिल्ली में चल रहा जी20 शिखर सम्मेलन समय की बर्बादी है. 

फाइल फोटो

Madan Sahni News: दिल्ली में चल रहे जी20 समिट के पहले दिन भारत ने अपनी कूटनीतिक क्षमता का प्रदर्शन किया. दुनियाभर के 20 शक्तिशाली देशों के राष्ट्राध्यक्ष ने भारत की जमकर तारीफ की. हालांकि, बिहार के एक मंत्री को ये सिर्फ समय की बर्बादी लग रहा है. इन मंत्री महोदय का नाम है- मदन साहनी. बिहार के समाज कल्याण मंत्री मदन साहनी ने शनिवार (9 सितंबर) को कहा कि नई दिल्ली में चल रहा जी20 शिखर सम्मेलन समय की बर्बादी है. 

मदन साहनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अबतक का सबसे असफल प्रधानमंत्री बताया. उन्होंने कहा कि पिछले 9 सालों में पीएम मोदी ने अलग-अलग देशों का दौरा किया और देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया. वह हमारे देश के सबसे असफल प्रधानमंत्री हैं. ये अपना समय तो बर्बाद ही करते हैं, साथ में देश का समय भी बर्बाद करते हैं. इसके अलावा समाज कल्याण मंत्री मदन साहनी ने कहा कि चल रहा जी20 शिखर सम्मेलन समय की बर्बादी है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Governor Convoy: हाजीपुर में राज्यपाल का काफिला दुर्घटनाग्रस्त, कई पुलिसकर्मी घायल, महिला पुलिसकर्मी की हालत गंभीर

जेडीयू नेता और मंत्री मदन साहनी के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने कहा कि क्या सहनी को पता है कि जी 20 सम्मेलन है क्या? आज पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व के सबसे महत्वपूर्ण राजनयिक एक साथ बैठे हुए हैं. भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है. बता दें कि नीतीश कुमार के मंत्री मदन सहनी इसे समय की बर्बादी बता रहे हैं. जबकि खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रपति द्वारा दिए गए रात्रिभोज में शामिल हुए. शनिवार (9 सितंबर) की रात को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से डिनर का आयोजन किया गया था. जिसमें सभी मेहमानों के अलावा सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रित किया गया था. 

ये भी पढ़ें- कुमारधुबी रेलवे स्टेशन के पास 200 घरों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, जानें पूरा मामला

राष्ट्रपति की डिनर पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे. नीतीश की आज (10 सितंबर) को पटना वापसी होगी. जी20 भोज में नीतीश कुमार का जाना चर्चा का विषय बन गया है, क्योंकि नीतीश कुमार इससे पहले कई बार मोदी सरकार के कार्यक्रमों का बहिष्कार कर चुके हैं. राजनीतिक पंडितों का कहना है कि नीतीश कुमार का जी20 डिनर में जाना यूं ही नहीं है. वह विपक्षी गठबंधन 'I.N.D.I.A.' में अपनी नाराजगी जाहिर करना चाहते हैं.

Trending news