Bihar Iftar Party Politics: चिराग का बढ़ा दबदबा तो नरम पड़े नीतीश कुमार! इफ्तार पार्टी में 2024 के लिए बन गई नई रणनीति?
Advertisement

Bihar Iftar Party Politics: चिराग का बढ़ा दबदबा तो नरम पड़े नीतीश कुमार! इफ्तार पार्टी में 2024 के लिए बन गई नई रणनीति?

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) को नागालैंड में क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा मिल गया है. बिहार की बाहर अपनी पार्टी को स्थापित करना चिराग के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. 

नीतीश कुमार-चिराग पासवान

Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) को नागालैंड में क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा मिल गया है. बिहार की बाहर अपनी पार्टी को स्थापित करना चिराग के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. चिराग का कद बढ़ने से अब नीतीश कुमार के तेवर भी नरम पड़ते दिखाई दे रहे हैं. जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने चिराग को महागठबंधन में आने का ऑफर दिया है.

केसी त्यागी ने कहा कि इफ्तार पार्टी में चिराग पासवान आए यह बहुत सुखद पल था. अगर संभावना बनती है तो चिराग पासवान का महागठबंधन में स्वागत है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार, लालू यादव, रामविलास पासवान, शरद यादव, हम सब लोग एक ही परिवार के सदस्य रहे हैं. मुझे बहुत प्रसन्नता होगी यदि नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रहे महागठबंधन में चिराग पासवान शामिल होते हैं.

इफ्तार पार्टी की हो रही बड़ी चर्चा

बता दें कि चिराग पासवान के राजद की इफ्तार पार्टी में शिरकत करने राजनीतिक गलियारों में इस दोस्ती की खूब चर्चा हो रही है. उधर इस दावत में जन अधिकार पार्टी सुप्रीम पप्पू यादव भी शामिल हुए. कभी लालू यादव के शागिर्द रहे पप्पू यादव एक लंबे अरसे के बाद राबड़ी आवास पहुंचे थे. हालांकि राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी दोनो इफ्तार पार्टी में नजर नहीं आए.

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: नीतीश कुमार के लिए बड़ा खतरा बनें केजरीवाल! लोकसभा चुनाव से पहले ममता-केसीआर को भी झटका

2024 के लिए बन रहे नए समीकरण?

वहीं चिराग भले ही तेजस्वी के बुलावे पर राजद की इफ्तारी में पहुंचे हों लेकिन नीतीश कुमार के बुलावे को ठुकरा दिया था. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में पप्पू यादव भी नजर नहीं आए थे. जिसके बाद सियासी हलकों में चर्चा शुरू हो गई है कि क्या 2024 के लिए नई रणनीति बन रही है?

Trending news