दो दिन पहले पार्टी में शामिल हुए, तीसरे दिन मनीष वर्मा को मिल गया राष्ट्रीय महासचिव का पद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2331401

दो दिन पहले पार्टी में शामिल हुए, तीसरे दिन मनीष वर्मा को मिल गया राष्ट्रीय महासचिव का पद

Bihar Politics News: जदयू नेता और पूर्व आईएएस अधिकारी मनीष वर्मा को जदयू का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने तत्काल प्रभाव से राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है. जदयू के महासचिव आफाक अहमद खान ने पत्र जारी कर इसकी सूचना दी.

मनीष वर्मा जदयू के राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त

Bihar Politics: मनीष वर्मा को तत्काल प्रभाव से जेडीयू का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. दो दिन पहले ही संजय झा ने पार्टी में शामिल मनीष वर्मा को कराया था. जेडीयू महासचिव आफाक अहमद ने पत्र जारी किया और नियुक्ति की सूचना दी. दरअसल, मनीष वर्मा अफसर से राजनेता बने हैं और नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र से आते हैं. कई लोग नीतीश कुमार के स्वजा​तीय मनीष वर्मा में जेडीयू का फ्यूचर देख रहे. 

बता दें कि सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी और बिहार के मुख्यमंत्री के सचिव रहे मनीष वर्मा ने 9 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को जदयू की सदस्यता ग्रहण की थी. साथ ही उनका राजनीति में प्रवेश भी हो गया. जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा ने मनीष कुमार वर्मा को जदयू की सदस्यता दिलाई थी. इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने भी मनीष कुमार वर्मा का पार्टी में स्वागत और अभिनंदन किया था.

जदयू में शामिल होने के बाद नालंदा के रहने वाले मनीष कुमार वर्मा ने कहा था कि उनकी इच्छा शुरू से समाज सेवा की रही है. उन्होंने पार्टी का सदस्य बनाए जाने पर जदयू का आभार जताया था. मनीष वर्मी ने कहा था कि वह पूरी क्षमता से पार्टी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसका निर्वहन करेंगे. आज (11 जुलाई) देखिए जदयू में शामिल हुए महज तीन दिन हुए और पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है.

यह भी पढ़ें: IAS Manish Kumar Verma: मनीष कुमार वर्मा की आज होगी JDU में एंट्री?

कौन हैं मनीष कुमार वर्मा, जानिए
मनीष कुमार नालंदा के रहने वाले हैं. वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद खास माने जाते हैं. नीतीश कुमार के अतिरिक्त परामर्शी मनीष कुमार अपनी सेवा से 2018 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले चुके है. मनीष वर्मा मुख्यमंत्री के सचिव भी रह चुके हैं, जो साल 2012 में अंतरराज्यीय ट्रांसफर के तहत बिहार आए थे. 

Trending news