Lok Sabha Election 2024: मोदी के लिए 370 लकी नंबर, 2024 के लिए रखा 370 सीट का टारगेट, कैसे मुकाबला करेगा विपक्ष?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2106384

Lok Sabha Election 2024: मोदी के लिए 370 लकी नंबर, 2024 के लिए रखा 370 सीट का टारगेट, कैसे मुकाबला करेगा विपक्ष?

Loksabha Election 2024: लोकसभा 2024 को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा ऐलान किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकसभा में अकेले बीजेपी को 370 सीट मिलेगी और एनडीए गठबंधन 400 पार करेगा.

Loksabha Election 2024

रांचीः Jharkhand Politics: लोकसभा 2024 को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा ऐलान किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकसभा में अकेले बीजेपी को 370 सीट मिलेगी और एनडीए गठबंधन 400 पार करेगा. मोदी का बीजेपी के हर कार्यकर्ता को हर बूथ पर पिछली बार से 370 वोट ज्यादा लाने के लिए मेहनत करने का आह्वान किया है. मोदी की हुंकार से एक तरफ जहां बीजेपी के हौसले बुलंद हैं, वहीं दूसरी तरफ क्या है महागठबंधन की तैयारी. 

बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि मोदी के दूसरे कार्यकाल में 370 धारा हटाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि रही है. शुभ अंक मानते हुए 370 का टारगेट प्रधानमंत्री मोदी ने तय किया है. 370 से ज्यादा सीटें जीतेंगे और जितनी पिछली बार वोट आए थे, हर एक बूथ पर उससे 370 वोट ज्यादा कम से कम इजाफा करना होगा. यानी खुद हम अपने बलबूते पर 400 सीट जीतने जा रहे हैं और कांग्रेस की जो स्थिति हो गई है जिस तरह से उनके सहयोगी छोड़ते जा रहे हैं ममता ने छोड़ा और अब आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है, तो 2024 में यह 24 भी जीत जाए तो उनके लिए बड़ी उपलब्धि होगी.

वहीं जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे ने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 370 वोट ज्यादा लाने की बात एक तो यह वैचारिक नहीं है. हर बूथ पर जितने पिछली बार वोट मिले उससे 370 ज्यादा वोट लाने है. जहां ढेर सौ वोट विपक्षी को मिले हो तो 370 वोट ज्यादा कैसे आएगा. मनोज पांडेय ने कहा कि क्या evm का कोई जादू चलने वाला है? क्या कोई प्लान इन लोगों ने कर लिया है? क्या यह सब एक मानसिक दिवालियापन दत्तक है? आपको वोट कौन देगा? कार्यकर्ताओं को तो आपने संबोधित कर दिया जो जनता महंगाई से परेशान है, भ्रष्टाचार से परेशान है जो विदेशी कर्ज आपने लेकर देश को खोखला कर चुके हैं जो अपने उद्योगपति मित्रों को पैसे देकर भगा चुके हैं. मनोज पांडे ने कहा कि उनका ये स्वप्न अधूरा रहेगा, लेकिन अगर evm के बल पर बातें कर रहे हैं तो कोई बात नहीं.

प्रधानमंत्री के समान पर कांग्रेस ने निशाना साधते हुए एक बार फिर ईवीएम पर सवाल उठाए कांग्रेस प्रवक्ता डॉक्टर तौसीफ का कहना है कि प्रधानमंत्री को इस बात की जानकारी नहीं की कई ऐसे भूत हैं, जहां पर 370 वोट भी नहीं और ऐसे में अगर वह अपने कार्यकर्ताओं का आह्वान कर रहे हैं तो इतना साफ होता है कि अभी से ही evm टेंपरिंग की तैयारी की जा रही है. जबकि उनके 10 साल के कार्यकाल के बाद आज युवा किसान महिला सहित तमाम लोग परेशान है तो जवाब देने के लिए तैयार हैं.
इनपुट- धीरज ठाकुर

यह भी पढ़ें- Bihar Floor Test Highlights: थोड़ी देर में होगा फ्लोर टेस्ट, संख्या बल को लेकर गहमागहमी जारी

Trending news