PM Modi Bihar Visit Highlights: PM मोदी बोले-मैं कहता हूं भ्रष्टचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2187687

PM Modi Bihar Visit Highlights: PM मोदी बोले-मैं कहता हूं भ्रष्टचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ

PM Modi in Bihar Latest Updates: पीएम मोदी बिहार में पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करके के लिए पहुंच गए हैं. इस दौरान उनके साथ मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी मौजूद हैं. 

PM मोदी (फाइल फोटो)
LIVE Blog

पटना: PM Modi Jamui Visit Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जुमई में जनसभा कर रहे हैं. बिहार में बीजेपी 40 में से 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नवादा, जमुई, औरंगाबाद और गया में 19 अप्रैल को मतदान होना है.इनमें से दो सीटों नवादा और औरंगाबाद पर बीजेपी, जबकि जमुई से लोजपा एवं गया से HAM चुनाव लड़ रही है. ऐसे में उमीद की जा रही है कि PM मोदीकी रैली के बाद इन सीटों पर बीजेपी को बढ़त हासिल होगी.

04 April 2024
12:53 PM

PM Modi Bihar Visit: PM मोदी बोले-हमने राम मंदिर बनाकर 500 साल का इंतजार खत्म किया

PM मोदी ने कहा, 'हमने राम मंदिर बनाकर 500 साल का इंतजार खत्म किया और ये लोग राम मंदिर का अपमान करते हैं. ये लोग बिहारी गौरव का अपमान करते हैं. राजद ने कर्पूरी ठाकुर का अपमान किया था, जबकि हमने उन्हें भारत रत्न दिया. इन्हीं लोगों ने रामनाथ कोविंद जी को राष्ट्रपति बनाने का विरोध किया. द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाने का भी इन्होंने विरोध किया था. 19 अप्रैल को आपको इन गरीब विरोधी लोगों को रास्ते से हटाना है. आपको मेरा एक और काम करना है— घर घर जाकर लोगों को मोदी का प्रणाम पहुंचा दीजिएगा. हर परिवार में मेरा प्रणाम पहुंचना चाहिए.

12:50 PM

PM Modi Bihar Visit: PM मोदी बोले-मैं कहता हूं भ्रष्टचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ

PM मोदी ने कहा, 'मैं कहता हूं भ्रष्टचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ. आप मुझे बताइए, भ्रष्टाचार हटना चाहिए कि नहीं हटना चाहिए. जिन्होंने लूटा है, उन्हें लौटाना पड़ेगा कि नहीं पड़ेगा. ये कौन लोग हैं जो भ्रष्टाचार के खिलाफ इतनी बड़ी लड़ाई का विरोध कर रहे हैं. एक तरफ एनडीए सरकार है जो नए उद्योग लगाने की बात करती है, दूसरी तरफ अपहरण उद्योग चलाने वाले लोग रहे हैं. हम सोलर पैनल और एलईडी की बात करते हैं तो वो लालटेन युग की बात करते हैं. हम बिहार में हाइवे और एक्स्प्रेसवे बना रहे हैं तो वे गरीबों का हक हड़प रहे हैं. राजद के लोग गरीबों की जमीनों पर कब्जा करते हैं. हम महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देते हैं. जबकि राजद के राज में बेटियों को सड़कों से उठा लिया जाता था.

12:49 PM

PM Modi Bihar Visit: PM मोदी बोले-सारे भ्रष्टाचारी इस समय मोदी से डर रहे हैं

PM मोदी ने कहा, 'यह मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां पहुंचा है. हर गरीब के सपने का महत्व मोद पूरी तरह जानता है. बिहार के मेरे नौजवान, माता बहनें, हर बुजुर्ग मेरे शब्द लिखकर रखिए, आपका सपना ही मेरा संकल्प है. केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. केंद्र के प्रयास से यहां बिहार में गरीबों को 37 लाख पक्के घर मिले हैं. आज बिहार के गरीब 9 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त राशन मिल रहा है. यह मोदी की गारंटी है कि यह अगले 5 साल मिलता रहेगा. बिहार में 84 लाख से ज्यादा आयुष्मान कार्ड भी बने हैं. जब नीयत सही तो नतीजे सही. भाजपा सरकार इंसानों की सेवा तो कर ही रही है, हमने पशुधन की भी उतनी ही रक्षा करने का तय किया है. केंद्र सरकार ने बिहार के करीब 2 करोड़ पशुओं को खुरपका बीमारी से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया है. कोविड के समय का टीका तो आपको याद होगा, हम पशुओं को भी टीका लगा रहे हैं. पहले गरीबों का पैसा बीच में ही लूट लिया जाता था, अब वो सीधे आपके खाते में पहुंच रहा है. आज किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है. आप मुझे बताइए, यह घमंडिया गठबंधन वालों की सरकार होती तो आपके पैसे सीधे खातों में भेजने की व्यवस्था होती क्या. राजद और कांग्रेस आपके हक के सारे पैसे भी लूट लेते और आपसे साइन भी करवा लेते. आज देश के सारे भ्रष्टाचारी जो हमेशा एक दूसरे से लड़ते थे, वो सब मिलकर मोदी का भय दिखा रहे हैं.

12:43 PM

PM Modi Bihar Visit: PM मोदी बोले-ये तो अभी ट्रेलर है

PM मोदी ने कहा, 'अभी नीतीश बाबू बता रहे थे कितने सारे काम किए गए. चिराग बता रहे थे कि कितने सारे काम किए गए. हमारे सम्राट जी बता रहे थे कि कितने काम किए गए. यह मोदी है. मोदी की सोच ही अलग है. ये इतने सारे कामों की सूची बताई जाती है, 10 साल में जो कुछ हुआ वो तो ट्रेलर है अभी तो बहुत कुछ करना है. अभी तो हमें देश को बिहार को बहुत आगे लेकर जाना है.

12:42 PM

PM Modi Bihar Visit: PM मोदी ने साधा राजद पर निशाना

PM मोदी ने कहा, 'आज देश कैसे बदल रहा है, बिहार खुद इसका साक्षी है. बिहार कैसे बदल रहा है, इसका उदाहरण जमुई में भी देख सकते हैं. राजद और कांग्रेस के काले दौर में जमुई की कैसी पहचान बनी थी. जमुई राजद के जंगलराज का भुक्तभोगी है. इसकी पहचान नक्सलवाद से होती थी. सरकार की योजनाएं यहां पहुंचती ही नहीं थी. नक्सली यहां सड़के ही नहीं बनने देते थे. इसका नुकसान यहां के गरीब मजदूर और किसानों को होता था. आज वही जमुई विकास के हाइवे पर तेज रफ्तार से चल रहा है. नक्सलवाद दम तोड़ चुका है. जो लोग नक्सलवाद के रास्ते पर भटक गए थे, उन्हें हमारी सरकार ने मुख्य धारा से जोड़ा है. उनके परिवारों को पूरा सहयोग दिया है. अब इस इलाके से एक्सप्रेसवे निकलेगा. मेडिकल कॉलेज भी खुल गया है. इस इलाके में इतनी प्राकृतिक सुंदरता है कि देवघर और गयाजी आने वाले लोग जमुई भी आकर जाएं. पूरे बिहार में रोड के लिए करीब 1 लाख करोड़ रुपये खर्च कर रही है. इन सारे प्रयासों से यहां रोजगार और स्वरोजगार के अनेक अवसर बन रहे हैं. आपको एक बार और कभी भी भूलनी नहीं है. याद रखिए, रेलवे में धरती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें वो बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते. रेल मंत्री हमारे नीतीश बाबू भी थे. आज तक कोई शिकायत नीतीश बाबू के खिलाफ शिकायत नहीं आई. और इन लोगों ने गरीबों की जमीन छीन ली. घमंडिया गठबंधन की सरकारों के समय खस्ताहाल ट्रेनें चलती थीं पर आज पूरे बिहार ही नहीं देश भर के लोग वंदेभारत ट्रेनों में सफर कर रहे हैं. जमुई की पुराने रेलवे स्टेशन की जो हालत की हालत को आप जानते ही हैं. अब यहां भी आधुनिकीकरण हो रहा है.

 

12:39 PM

PM Modi Bihar Visit: PM मोदी ने बोले-रामविलास जी के विचार को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता के साथ आगे बढ़ा रहे हैं

जमुई में एक रैली को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा, "मुझे संतोष है कि रामविलास जी के विचार को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता के साथ आगे बढ़ा रहे हैं. बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है.लेकिन दुर्भाग्य से बिहार के सामर्थ्य के साथ आज़ादी के बाद 5-6 पीढ़ियों के साथ यहां न्याय नहीं हो पाया. 

 

12:35 PM

PM Modi Bihar Visit: PM ने कहा-भारत वहीं महान पाटलिपुत्र और मगध वाला भारत है

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, '10 साल पहले भारत के बारे में दुनिया की क्या राय होती थी. छोटे छोटे देश जो आज आटे के लिए तरस रहे हैं, उनके आतंकी हम पर हमला करके चले जाते थे, तब की कांग्रेस दूसरे देशों के पास शिकायत लेकर जाती थी. मोदी ने कहा, ऐसे नहीं चलेगा. भारत वहीं महान पाटलिपुत्र और मगध वाला भारत है. भारत वहीं चंद्रगुप्त मौर्य वाला भारत है. आज का भारत घर में घुसकर मारता है. आज का भारत दुनिया को दिशा दिखाता है. दुनिया देख रही है कि केवल 10 साल में भारत की साख और भारत की हैसियत आज कैसे बढ़ी है. आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है. चंद्रमा के जिस कोने पर कोई नहीं पहुंचा था, वहां हमारा चंद्रयान हमारा तिरंगा पहुंच गया है. भारत जब जी 20 की मीटिंग करता है तो उसकी चर्चा भी पूरे विश्व में होती है. यह किसने किया."

12:33 PM

PM Modi Bihar Visit: PM बोले-भाजपा और एनडीए का एक ही लक्ष्य है विकसित भारत का निर्माण. खुशहाल बिहार का निर्माण

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है. बिहार की इस धरती ने आजादी की लड़ाई में और स्वतंत्र भारत की नींव रखने में बड़ी भूमिका निभाई है. लेकिन दुर्भाग्य से बिहार के सामथ्र्य के साथ न्याय नहीं हो पाया. बिहार को एनडीए गठबंधन बहुत ही परिश्रम से एक बड़े कलकल से बाहर निकालकर लाया है. हमारे नीतीश बाबू की इसमें बड़ी भूमिका रही है. अब समय आ गया है कि बिहार और तेज गति से विकास करे. इसलिए 2024 का चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए बहुत निर्णायक है. यह चुनाव विकसित बिहार के सपनों को पूरा करने का चुनाव है. यह चुनाव विकसित भारत के संकल्प को मजबूत करने का चुनाव है. आज एक ओर कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां हैं जिन्होंने अपनी सरकार के समय पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया था, दूसरी ओर भाजपा और एनडीए का एक ही लक्ष्य है विकसित भारत का निर्माण. खुशहाल बिहार का निर्माण

12:33 PM

PM Modi Bihar Visit: PM बोले-19 अप्रैल को आप एनडीए को जो समर्थन देंगे

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मैं जब भी आपके बीच आया हूं, आपने मुझे भरपूर प्यार दिया है. अपनापन दिया है. आज इस मंच से एक कमी हम सब को महसूस हो रही है. हमारे लिए यह पहला ऐसा चुनाव है, जब बिहार के बेटे दलितों, वंचितों के प्रिय और मेरे ​परम मित्र पद्म विभूषण से सम्मानित रामविलास जी हमारे बीच नहीं हैं. मुझे संतोष है कि रामविलास जी के विचार को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान को पूरी गंभीरता से आगे बढ़ा रहे हैं. 19 अप्रैल को आप एनडीए को जो समर्थन देंगे, आप भाई अरुण भारती जी को जो एक एक वोट देंगे, वो रामविलास जी के संकल्पों को मजबूती देगा.'

12:28 PM

PM Modi Bihar Visit: PM बोले-पूरा बिहार कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'बाबा दनेश्वर नाथ के इ पवित्र भूमि के नमन करिहे. भगवान महावीर के इ ज्ञान भूमि पर अपने सबके अभिनंदन करिहे. मैं आपको सवाल पूछना चाहता हूं, ये चुनाव सभा है या विजय सभा है. आपने आज कमाल करके रख दिया. आज जमुई की इस खूबसूरत धरती पर उमड़ा ये जनसैलाब बता रहा है कि जनता का मूड क्या है. जमुई से बीजेपी और एनडीए के पक्ष में उठी ये हुंकार बिहार के साथ ही पूरे देश में गूंज रही है. जमुई नवादा, मुंगेर, बांका के साथ साथ बिहार की सारी 40 सीटें एनडीए के खाते में देने का आप बिहारवासियों के निर्णय को नमन करता हूं. पूरा बिहार कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार.'

12:26 PM

 

PM Modi Bihar Visit: नीतीश कुमार बोले- इस बार पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री होंगे

नीतीश कुमार ने कहा,  हम शुरू से ही न्याय के साथ विकास के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं. पहली बार मौका मिला तो सबसे पहले बिहार में हमने महिलाओं को 50 प्रतिशत पंचायतों में निकायों में सीट आरक्षित कर दी. लड़कियों की पढ़ाई पर भी कितना काम किए. स्वयं सहायता समूह में भी हमने काम किया. 2006 में इसे हमने शुरू कराया. हमने उसका नाम जीविका करा दिया. पूरे देश में यह फॉर्मूला लागू हुआ तो इसका नाम आजीविका हो गया. आपस में प्रेम और भाईचारा कायम रखिएगा. बिहार की सभी 40 सीट जितवाइए. इस बार पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री होंगे. इस बार 400 से भी ज्यादा जीतेंगे और खूब काम करेंगे.

12:25 PM

PM Modi Bihar Visit: CM नीतीश बोले-रोजगार को लेकर हो रहा है आम

नीतीश कुमार ने कहा कि आज मैं आदरणीय नरेंद्र मोदी जी का अभिनंदन करता हूं कि वे चुनाव के सिलसिले में सबसे पहले जमुई पधारे हैं. आपका बहुत बहुत अभिनंदन है. आपने जो कुछ भी काम किया, वो इतना ज्यादा काम किया है, जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को आपने भारत रत्न दे दिया, इसके लिए भी मैं आपका अभिनंदन करता हूं. हम लोग तो 2005 से बिहार में मिलकर काम करते थे. कितना तेजी से और बढ़िया से काम किया. पहले शाम में कोई घर से बाहर निकल पाता था. आज सब भारी भारी बात करता है. 15 साल मौका मिला, कुछ नहीं किया. जब हमें मौका मिला, तब हमने क्या क्या नहीं किया. अब तो लड़का और लड़की कभी भी घर से निकल सकते हैं और घर आ सकते हैं. 2005 के बाद तो हमने ही काम किया. बीच में हम साथ चले गए थे तो हमारा ही काम गिनाने लगा. अब हम साथ हो गए हैं और इधर उधर नहीं होने वाले. 

 

12:24 PM

PM Modi Bihar Visit: CM नीतीश बोले-अब इधर उधर नहीं होंगे

नीतीश कुमार ने कहा कि आज मैं आदरणीय नरेंद्र मोदी जी का अभिनंदन करता हूं कि वे चुनाव के सिलसिले में सबसे पहले जमुई पधारे हैं. आपका बहुत बहुत अभिनंदन है. आपने जो कुछ भी काम किया, वो इतना ज्यादा काम किया है, जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को आपने भारत रत्न दे दिया, इसके लिए भी मैं आपका अभिनंदन करता हूं. हम लोग तो 2005 से बिहार में मिलकर काम करते थे. कितना तेजी से और बढ़िया से काम किया. पहले शाम में कोई घर से बाहर निकल पाता था. आज सब भारी भारी बात करता है. 15 साल मौका मिला, कुछ नहीं किया. जब हमें मौका मिला, तब हमने क्या क्या नहीं किया. अब तो लड़का और लड़की कभी भी घर से निकल सकते हैं और घर आ सकते हैं. 2005 के बाद तो हमने ही काम किया. बीच में हम साथ चले गए थे तो हमारा ही काम गिनाने लगा. अब हम साथ हो गए हैं और इधर उधर नहीं होने वाले. 

12:13 PM

PM Modi Bihar Visit: सम्राट चौधरी बोले- आपको 40 की 40 सीट देकर फिर से प्रधानमंत्री बनाने का सपना पूरा करना है

आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमुई आए हैं. आजादी के 75 सालों में ये पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने 2019 में जो संकल्प लिया उसका 99 प्रतिशत काम पूरा कर दिया है. देश की रक्षा करने, मान सम्मान बढ़ाने और गरीबों को आगे बढ़ाने का काम पीएम मोदी ने किया है. बिहार में जिस तरह डबल इंजन की सरकार बनी, तो बिहार में 5 लाख तक का मुफ्त इलाज सभी गरीबों को दिए जाने की शुरुआत हुई है. देश में भ्रष्टाचारी लगातार चिंतित रहते हैं, सचेत हो जाते हैं और एक होने की कोशिश करते हैं, लेकिन पीएम मोदी की गारंटी है कि भ्रष्टाचारी जेल जाने से बच नहीं सकते. बिहार में भी कानून के राज को और ताकत देने का काम किया गया है. बालू माफिया, शराब माफिया को सख्त संदेश दिया गया है कि उन्हें या तो कानून मानना होगा या बिहार छोड़कर जाना होगा. हमलोग आपको 40 की 40 सीट देकर फिर से प्रधानमंत्री बनाने का सपना पूरा करेंगे.

12:09 PM

Modi in Bihar LIVE: चिराग पासवान ने कहा- मोदी का तीसरी बार पीएम बनना जरूरी

चिराग पासवान ने कहा कि आज जमुई की जनता के लिए गर्व की बात है. पीएम मोदी बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करते हैं तो जमुई की धरती से करते हैं. मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर एक भावुक लम्हा है. पिछली बार जब पीएम मोदी यहां आए थे तो मेरे पिता रामविलास जी भी मौजूद थे. आज जब मेरे पिता यहां मौजूद नहीं हैं, मैं पीएम मोदी को विश्वास दिलाता हूं कि बिहार की सभी 40 सीटें जीतेंगे. यह जरूरी भी है कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने. वे दुनिया को देश के सामने झुकने को मजबूर करते हैं. आज देश की लोकप्रियता बढ़ी है, आर्थिक हालात समर्थ हुए हैं तो इसका श्रेय पीएम मोदी को जाता है. आज भारत को दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था अगर किसी ने बनाया है तो पीएम मोदी ने बनाया है. भारत अब दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है तो इसका भी श्रेय भी पीएम मोदी को जाता है. अर्थव्यवस्था जब बढ़ती है तो गरीब तक इसका फायदा पहुंचता है. पीएम मोदी ने महिलाओं से लेकर बुजुर्गों, युवाओं तक सभी का ध्यान रखा. चाहे वो उज्जवला हो, आयुष्मान हो, हमारे प्रधानमंत्री ने देश के हर वर्ग का ख्याल रखा है. अंतरिक्ष से लेकर सीमा सुरक्षा तक भारत को सुरक्षित करने का काम पीएम मोदी ने किया है. पहले जमुई को नक्सल प्रभावित कहा जाता था, वह जमुई आज सुरक्षित है और यहां पीएम मोदी की रैली हो रही है. आज बिहार में डबल इंजन काम कर रहा है. देश में जहां पीएम मोदी विकास की रोशनी फैला रहे हैं तो राज्य में यही काम मुुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे हैं.

11:26 AM

Modi in Bihar LIVE: CM नीतीश और सम्राट चौधरी भी जमुई पहुंचे

पीएम मोदी की रैली में शिरकत करने के लिए CM नीतीश कुमार जमुई आ गए हैं. उनके साथ डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, मंत्री विजय चौधरी भी हैं. PM थोड़ी देर में यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

11:24 AM

Modi in Bihar LIVE Updates: जमुई में जनसभा शुरू, लोग कर रहे हैं PM का इंतजार 

एनडीए की चुनावी रैली जमुई में शुरू हो गई है, बीजेपी, जेडीयू, लोजपा समेत अन्य पार्टियों के नेता मंच पर आ गए हैं. बड़ी संख्या में लोग इस सभा में पहुंचे हैं. लोग PM नरेंद्र मोदी का इंतजार कर रहे हैं. वो लगभग 12 बजे इस रैली में पहुंचेंगे.

11:05 AM

Modi in Bihar LIVE Updates: सीएम नीतीश भी जमुई पहुंच रहे हैं

PM Modi Bihar Rally: CM नीतीश कुमार पटना से जमुई के लिए रवाना हो गए हैं. वो जमुई में पीएम मोदी की जनसभा में शिरकत करेंगे.

10:38 AM

PM Modi Jamui Visit: पप्पू यादव आज करेंगे पूर्णिया से अपना नामांकन

कांग्रेस नेता पप्पू यादव आज स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में पूर्णिया से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा, "आज का दिन मेरी जिंदगी के अध्याय का है क्योंकि मैंने सबका दिल जीता है औऱ मुझे सभी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है, मैं INDIA गठबंधन की मज़बूती के लिए काम करूंगा.कांग्रेस किसी भी कीमत पर स्थापित हो.इस देश की युवाओं की, देश के अर्थव्यवस्था की बात होनी चाहिए."

10:35 AM

PM Modi Bihar Rally:चिराग पासवान बोले ये मेरी पार्टी के लिए गर्व की बात है

जमुई, बिहार: LJP प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, "आज प्रधानमंत्री मोदी जमुई से चुनाव प्रचार की शुरुआत कर रहे हैं, यह मेरे और मेरी पार्टी के लिए गर्व की बात है.इस बार 40 की 40 सीटें हमारा गठबंधन जीतेगा. दुनिया में लोग प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी की बात करते हैं, तो ऐसे में जो 400 पार का लक्ष्य है, वो हम पूरा करेंगे और उसमें बिहार की 40 सीटों का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा."

 

10:32 AM

PM Modi Bihar Visit: पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी आज बिहार में प्रथम चरण की चार सीटों पर प्रचार करने आएंगे. चारों सीटों पर विशुद्ध 100 प्रतिशत परिवारवादी उम्मीदवार हैं. इनमें से दो कथित क्षेत्रीय परिवारवादी पार्टियों के तथा दो उम्मीदवार देश की सबसे बड़ी परिवारवादी एवं वंशवादी नेताओं से भरी पड़ी भाजपा के है."

09:46 AM

PM Modi Bihar Visit: PM मोदी ने ट्वीट करके कही ये बात

जमुई में जनसभा से पहले PM मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'लोकसभा चुनाव में बिहार की भूमिका इस बार भी बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है. यहां के मेरे परिवारजनों ने राज्य की सभी सीटों पर बीजेपी-एनडीए उम्मीदवारों को जिताने का संकल्प लिया है. आज दोपहर करीब 12 बजे जमुई की जनसभा में जनता-जनार्दन से संवाद का सुअवसर मिलेगा.'

 

09:14 AM

PM Modi Bihar Visit: सुरक्षा के हैं कड़े इंतजाम 

PM मोदी के आने को लेकर बल्लोपुर मैदान में सुरक्षा-व्यवस्था की गई है. यहां पुलिस बल, सैनिक, अर्धसैनिक बल को लगाया गया है.  आज के लिए अलग से ट्रैफिक रूट चार्ट को तैयार किया गया है. . बिना अनुमति के सभा स्थल तक किसी को जाने नहीं दिया जाएगा. . सुबह 8 बजे से 12 बजे तक सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर बैन है.

08:22 AM

PM Modi Bihar Visit:​ सम्राट चौधरी ने किया 40 में से 40 सीट पर जीत का दावा 

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि जमुई की पावन धरती पर PM नरेंद्र मोदी आ रहे हैं. बिहार की जनता इस बार उन्हें 40 में से 40 सीट जिताकर देगी. 

07:17 AM

PM Modi Bihar Visit:जीतन राम मांझी बोले-अबकी बार 400 बार

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा(HAM) नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, "चुनाव प्रचार की शुरूआत करने के लिए प्रधानमंत्री जमुई आने वाले हैं, हम उनका स्वागत करते हैं. 'अबकी बार 400 बार'. बिहार की जनता सभी सीटें NDA को देगी."

06:11 AM

PM Modi Bihar Visit: गठबंधन के उम्मीदवार की जीत को पक्की करने की रहेगी कोशिश कोशिश

इस बार जमुई से लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती NDA के उम्मीदवार हैं. PM मोदी इस बार अपने संबोधन से गठबंधन के उम्मीदवार की जीत को पक्की करने की कोशिश करेंगे. 

06:11 AM

PM Modi Bihar Visit: फुल हैं सारे कमरे 

PM मोदी के कार्यक्रम को लेकर शहर के होटल में कमरों की बुकिंग फूल हो गई है. शहर का कोई भी होटल खाली हैं. जिला प्रशासन से लेकर राष्ट्रीय जनता तांत्रिक गठबंधन के नेता, विधायक और मंत्री ने लगभग सभी कमरे बुक कर लिए हैं. 

06:03 AM

PM Modi Bihar Visit Live Update: चिराग पासवान को तगड़ा झटका लगा

चिराग पासवान की पार्टी में जबरदस्त भगदड़ देखने को मिल रही है. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के 22 नेताओं ने एक साथ पार्टी छोड़ दी. इनमें पूर्व सांसद और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रहे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा, पूर्व विधायक राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार, प्रदेश के संगठन सचिव इंजीनियर रविंद्र सिंह भी शामिल हैं. कहा जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने से सारे नेता नाराज थे.

00:02 AM

PM Modi Bihar Visit Update: पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान

बिहार के जमुई लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होने वाला है. इस सीट पर चिराग के जीजा अरुण भारती का मुकाबला आरजेडी की महिला उम्मीदवार अर्चना रविदास से हो रहा है. ऐसे में पीएम मोदी की रैली महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

22:04 PM

PM Modi Bihar Visit Live Update: तैयारी में जुटे नेता और कार्यकर्ता

पीएम मोदी की चुनावी सभा खैरा प्रखंड के केंडी पंचायत के बल्लोपुर स्थित मैदान में होगी. जिसकी तैयारी में पार्ची के तमाम नेता और कार्यकर्ता लगे हुए हैं. वहीं सुरक्षा को लेकर पुलिस फोर्स को लगा दिया गया है.

21:32 PM

PM Modi Bihar Visit Live: अरुण भारती के लिए करेंगे प्रचार

पीएम मोदी जमुई में एनडीए समर्थित उम्मीदवर अरुण भारती के लिए प्रचार करेंगे. बता दें कि सीट बंटवारे में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास के खाते में जमुई सीट गई थी. इससे पहले चिराग पासवान यहां से सांसद चुने गए थे.

20:16 PM

PM Modi Bihar Visit Live: रिकॉर्ड तोड़ भीड़ की उम्मीद

जमुई में पीएम के रैली को लेकर बीजेपी नेता ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा यहीं से सभा को संबोधित किया गया था. जिसमें लगभग 5 लाख लोग पहुंचे थे. इस बार 2024 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के संबोधन के दौरान पुराने 5 लाख के जो रिकॉर्ड है वह भी टूट जाएगा.

19:44 PM

पीएम मोदी का जमुई दौरे का मिनट टू मिनट प्रोग्राम

11:10 AM देवघर लैंड करेंगे

11:50AM खैरा जमुई आगमन

11:55 AM बजे मंच पर

12:00 PM बजे से 12:45 PM बजे तक - भाषण

12: 55 PM मंच से उतरेंगे

1:00 PM देवघर हवाई अड्डा के लिए प्रस्थान

1:40 PM बजे देवघर से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे

Trending news