Land For Job Scam: लालू, तेजस्वी समेत कई पर CBI की चार्जशीट के बाद चढ़ा बिहार का सियासी पारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1764600

Land For Job Scam: लालू, तेजस्वी समेत कई पर CBI की चार्जशीट के बाद चढ़ा बिहार का सियासी पारा

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में रेलवे में नौकरी के बदले जमीन संबंधित कथित घोटाले में आरोप पत्र दाखिल किया.

(फाइल फोटो)

Land For Job Scam: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में रेलवे में नौकरी के बदले जमीन संबंधित कथित घोटाले में आरोप पत्र दाखिल किया. चार्जशीट में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी देवी सहित कई फर्मों व अन्य लोगों के नाम आरोपी के रूप में शामिल हैं. इस मुद्दे पर बिहार में अब सियासत भी शुरू हो गई है. बिहार का सियासी पारा इस मामले को लेकर बढ़ गया है. 

सीबीआई की चार्जशीट पर बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा जस करनी तस फल, लैंड फॉर जॉब मामले में यह लोग चार्ज शीटेड हो गए. इन लोगों की करनी ऐसी थी जिसका फल मिला. 

ये भी पढ़ें- अब बिहार सरकार पर गहराया संकट, तेजस्वी पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, चार्जशीट दाखिल

वही आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि इस मामले में पहले ही तेजस्वी यादव आशंका व्यक्त कर चुके थे. विपक्षी दलों की बैठक जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी तो केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी एजेंसियों के माध्यम से विपक्षी दलों को साधने का कोशिश करेगी. 

वहीं लैंड फॉर जब मामले में सीबीआई ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने के मामले पर कांग्रेस विधायक ने मोदी और शाह पर निशाना साधा. कांग्रेस विधायक संजय तिवारी ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह का तोता सीबीआई और ईडी बन गया है. उनके इशारे पर ही चार्जशीट दाखिल हुआ है. जिससे कोई खासा प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. वहीं उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अजीत पवार पर सीबीआई और ईडी का भय दिखाकर पार्टी को तोड़ दिया गया. उन्हें सरकार में शामिल कर लिया. बिहार में सीबीआई और ईडी का असर लालू, तेजस्वी, नीतीश और राहुल गांधी पर नहीं है. जनता सब देख रही है और आने वाले समय में जनता मुंहतोड़ जवाब देगी.

वहीं इस पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि देश में केंद्र सरकार के इशारों पर इन संस्थाओं का किस तरीके से दुरुपयोग सिर्फ विपक्ष के नेताओं के खिलाफ होता है ये देश की जनता अच्छे से देख रही है. 

वहीं इस पर कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की यही एक नीति है की विपक्ष पर प्रहार सीबीआई और ईडी के माध्यम से किया जाए. आज भी जो सीबीआई बीजेपी के फ्रंटाइल ऑर्गेनाइजेशन के रूप में काम करके तेजस्वी यादव, लालू यादव ,राबड़ी देवी पर चार्जशीट दाखिल किया है. 

Trending news