कम नहीं हो रही हैं लालू परिवार की मुश्किलें, अब रागिनी यादव को ईडी ने पूछताछ के लिए तलब किया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1649678

कम नहीं हो रही हैं लालू परिवार की मुश्किलें, अब रागिनी यादव को ईडी ने पूछताछ के लिए तलब किया

लैंड फाॅर जाॅब घोटाले (Land For Job Scam) में लालू परिवार (Lalu Prasad Yadav Family) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी एक दिन पहले ही मंगलवार को ईडी ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) से 9 घंटे तक पूछताछ की.

रागिनी यादव

लैंड फाॅर जाॅब घोटाले (Land For Job Scam) में लालू परिवार (Lalu Prasad Yadav Family) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी एक दिन पहले ही मंगलवार को ईडी ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) से 9 घंटे तक पूछताछ की. अब खबर है जांच के दायरे में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasada Yadav) की एक और बेटी आ गई हैं और ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें तलब कर लिया है. इससे पहले इस घोटाले में तेजस्वी यादव और मीसा भारती (Misa Bharti) से पूछताछ की गई थी. अब रागिनी यादव (Ragini Yadav) को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है.  बता दें कि रागिनी यादव लालू प्रसाद यादव की 4th नंबर की बेटी हैं. 

एक दिन पहले जांच एजेंसी ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से 9 घंटे पूछताछ की थी. बुधवार 12 अप्रैल को जब रागिनी यादव पूछताछ के लिए ईडी हेडक्वार्टर पहुंचीं तो उनके पति भी उनके साथ मौजूद थे. ईडी हेडक्वार्टर के गेट पर छोड़कर पति राहुल यादव वहां से निकल गए थे. इस केस में लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती से भी पूछताछ की जा चुकी है. 25 मार्च को मीसा भारती को जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया था और 11 अप्रैल को तेजस्वी यादव से पूछताछ की गई थी.

बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव को 7 बेटियां और 2 बेटे हैं. रागिनी यादव 7 में से चैथे नंबर की बेटी हैं. पिछले महीने ईडी ने जब रेड डाली थी तो रागिनी यादव के आवास पर भी रेड पड़ी थी. तब राजद के पूर्व विधायक अबू दोजाना के अलावा रागिनी की दो अन्य बहनों और तेजस्वी यादव के आवास पर भी छापेमारी की गई थी. बताया जा रहा है कि एजेंसी ने उस दौरान कई महत्वपर्ण सबूतों और दस्तावेजों की जब्ती की थी.

रागिनी के बारे में कहा जाता है कि ये अपनी बहनों में सबसे कम पढ़ी लिखी हैं. इनकी शादी 2012 में सपा नेता राहुल यादव से हुई थी. शादी के बाद 2017 में रागिनी के पति राहुल यादव ने यूपी के विधानसभा चुनाव में दांव आजमाया था. हालांकि वे चुनाव हार गए थे. चुनाव में दिए गए हलफनामे में राहुल यादव ने बताया था कि उनके पास करीब 25 करोड़ रुपये की संपत्ति है. 

Trending news