Bihar Politics: ललन सिंह ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, कहा- नेताजी की आत्मा कराह रही होगी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2470164

Bihar Politics: ललन सिंह ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, कहा- नेताजी की आत्मा कराह रही होगी

Bihar Politics:  केंद्रीय मंत्री और जेडीयू सांसद ललन सिंह ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव की आत्मा अब कराह रही होगी.

ललन सिंह

पटना: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होने की नसीहत दी थी. जिसके बाद से बिहार में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. जेडीयू लगातार अखिलेश यादव पर हमलावर है. वहीं केंद्रीय मंत्री और जेडीयू सांसद ललन सिंह ने अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तीखा तंज कसते हुए कहा है कि अखिलेश यादव को समझना चाहिए कि उनके नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की आत्मा अब कराह रही होगी, जिसके खिलाफ (कांग्रेस का बिना नाम लिए) उन्होंने 1974 में आंदोलन करके अपनी पहचान बनाई थी.

ललन सिंह का इशारा स्पष्ट रूप से समाजवादी पार्टी की मौजूदा राजनीतिक रणनीति की ओर था, जिसमें अखिलेश यादव पर आरोप है कि वह उस विचारधारा के करीब जा रहे हैं, जिसके खिलाफ समाजवादी आंदोलन की नींव रखी गई थी. ललन सिंह ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, "जिसके विरुद्ध आंदोलन करके नेताजी ने अपनी पहचान बनाई, आज अखिलेश उसी के गोद में बैठे हुए हैं." उनका यह बयान अखिलेश यादव द्वारा नीतीश कुमार पर एनडीए से समर्थन लेने के बयान के जवाब में आया है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: ईडी से केस मैनेज करने के नाम पर करोड़ों की वसूली, रांची में कई ठिकानों पर रेड

बता दें कि बीते गुरुवार की रात अखिलेश यादव जब जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर जा रहे थे, तो इस दौरान उन्हें अंदर जाने से रोक दिया गया था. बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव जब सेंटर के अंदर के प्रवेश कर रहे थे तब गेट पर टिन की चादरों से रास्ता बंद कर दिया गया था. अखिलेश यादव ने इसके बाद बीजेपी सहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर आलोचना की. इसके साथ ही उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को एनडीए छोड़ने की सलाह दी.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news