Bihar: जीतन राम मांझी के आवास पर आज होगी अहम बैठक, क्या अब NDA के साथ दम दिखाएगी 'हम'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1743796

Bihar: जीतन राम मांझी के आवास पर आज होगी अहम बैठक, क्या अब NDA के साथ दम दिखाएगी 'हम'

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में तय हो जाएगा कि 2024 का लोकसभा चुनाव पार्टी NDA के साथ मिलकर लड़ेगी या नहीं. महागठबंधन से अलग होने के बाद मांझी के एनडीए में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. 

जीतन राम मांझी

Jitan Ram Manjhi Will Join NDA: महागठबंधन से अलग होने के बाद हम पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी किस राह को चुनेंगे, इसका फैसला आज यानी सोमवार (19 जून) को हो जाएगा. मांझी के आवास पर आज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है. इस अहम बैठक में हम के सभी विधायक, कोर कमेटी सदस्य और पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे. बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष और जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी करेंगे. बैठक में पार्टी के भविष्य पर चर्चा की जाएगी.  

 

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में तय हो जाएगा कि 2024 का लोकसभा चुनाव पार्टी NDA के साथ मिलकर लड़ेगी या नहीं. महागठबंधन से अलग होने के बाद मांझी के एनडीए में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इसी बीच थर्ड फ्रंट को लेकर भी खबरें सामने आई थीं. संतोष मांझी ने ही थर्ड फ्रंड बनाने के संकेत दिए थे. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट कहा था कि 19 को होने वाली बैठक में विचार विमर्श के बाद ही वह भविष्य की राजनीति के बारे में निर्णय लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- 2024 लोकसभा चुनाव से पहले ऐसे बिहार में NDA के लिए पार्टियों को भाजपा ने किया सेट!

बैठक के बाद महागठबंधन सरकार से समर्थन भी वापस लिया जाएगा. संतोष मांझी ने कहा था कि 19 जून की बैठक के बाद हमलोग महामहिम से मिलकर उनको समर्थन वापसी का पत्र सौपेंगे. बता दें कि एनडीए में वापसी के लिए मांझी लंबे समय से प्रयास कर रहे थे. उन्होंने दिल्ली जाकर बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी की ओर से उन्हें एक सीट और राज्यपाल बनाने का आश्वासन मिला है. 

ये भी पढ़ें- क्या चिराग पासवान की पार्टी को बीजेपी ने दिया था विलय का प्रस्ताव?

वहीं महागठबंधन से बाहर करने के बाद सीएम नीतीश ने मांझी को घर का भेदी बताया. नीतीश ने कहा कि वो महागठबंधन की बैठक में हुई बातें बीजेपी को बताते. जिस पर मांझी ने भी पलटवार किया है. मांझी ने कहा कि वे जिस समाज से आते हैं वह किसी को धोखा नहीं देता. उन्होंने कहा कि हम गरीब हो सकते हैं लेकिन बेईमान नहीं. मांझी ने नीतीश कुमार को 'कुर्सी कुमार' बताया. उन्होंने कहा कि नीतीश कभी भी तेजस्वी यादव को अपनी कुर्सी नहीं सौंप सकते हैं. वे खुद पद पर बने के लिए बीजेपी के साथ जाकर मिल जाएंगे. 

Trending news