Jharkhand Politics: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले CM हेमंत सोरेन ने दिल्ली में PM मोदी से की मुलाकात, बढ़ा सियासी पारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2337067

Jharkhand Politics: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले CM हेमंत सोरेन ने दिल्ली में PM मोदी से की मुलाकात, बढ़ा सियासी पारा

Jharkhand Politics: सीएम सोरेन ने इससे पहले इंडिया ब्लॉक के नेताओं से मुलाकात की थी. उन्होंने शनिवार (13 जुलाई) को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की थी. 

पीएम मोदी से मिले सीएम हेमंत सोरेन

CM Hemant Soren Met PM Modi: झारखंड में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर सभी दल अपनी-अपनी रणनीति सेट करने में जुटे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज (सोमवार, 15 जुलाई) को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. उनकी तस्वीरें पीएमओ के सोशल मीडिया हैंडल पर जारी की गई हैं. हेमंत सोरेन ने भी अपने एक्स अकाउंट पर तस्वीर पोस्ट करते हुए इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है. माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान झारखंड से संबंधित कुछ विषयों पर सामान्य चर्चा हुई है. 4 जुलाई को सीएम पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात थी. सोरेन आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मिलने वाले हैं. 

सीएम सोरेन ने इससे पहले इंडिया ब्लॉक के नेताओं से मुलाकात की थी. उन्होंने शनिवार (13 जुलाई) को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की थी. इन मुलाकातों के दौरान उनकी पत्नी और झामुमो की विधायक कल्पना सोरेन भी साथ रही थीं. इससे प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है. बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि सत्ता में आने से पहले मुख्यमंत्री दंभ भर करते थे कि झारखंड की राजनीति का फैसला झारखंड की धरती से होगा, लेकिन आज दिल्ली दरबार की दौड़ लगाने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी जमानत के खिलाफ जो सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, उससे भी मुख्यमंत्री परेशान हैं और सलाह मशवरा करने के लिए दिल्ली गए हैं.

ये भी पढ़ें- राज्य सरकार के खिलाफ आरोप पत्र लाएगी बीजेपी, JMM-कांग्रेस का आया तूफानी रिएक्शन

वहीं इस पर कांग्रेस ने कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट है लेकिन वर्तमान की राजनीतिक परिदृश्य पर भी चर्चा होगी, इस इंकार नहीं. उन्होंने कहा कि इसी बात का बीजेपी को डर रहता है, क्योंकि जनता तो उन्हें ठुकरा ही चुकी थी, अब जिस भगवान के नाम पर वह दुकान चलाते हैं वह भी ठुकरा रहे हैं. इसलिए बेचैनी तो उनके मन में होगी ही. बता दें कि हेमंत सोरेन शनिवार से ही झारखंड से बाहर हैं. उन्होंने रविवार को वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर और विंध्याचल में मां विंध्यवासिनी की पूजा-अर्चना की थी. हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को ईडी ने जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था. करीब पांच महीने तक जेल में रहने के बाद 28 जून को उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिली थी. जेल से बाहर आने के बाद सातवें दिन 4 जुलाई को उन्होंने एक बार फिर सीएम पद की शपथ ली.

Trending news