Jharkhand News: हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की कोशिश? लोकसभा में कांग्रेस ने दिया स्थगन प्रस्ताव
Advertisement

Jharkhand News: हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की कोशिश? लोकसभा में कांग्रेस ने दिया स्थगन प्रस्ताव

हेमंत सोरेन सरकार (Jharkhand Government) को कथित रूप से गिराने की कोशिश पर सोमवार को लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया.

कांग्रेस के तीन विधायक पश्चिम बंगाल में काफी नकदी के साथ पकड़े गए थे.

रांची: कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार (Jharkhand Government) को कथित रूप से गिराने की कोशिश पर सोमवार को लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया. कांग्रेस के तीन विधायक पश्चिम बंगाल में काफी नकदी के साथ पकड़े गए थे. बाद में पार्टी ने तीनों विधायकों को निलंबित कर दिया. 

कांग्रेस ने तीनों विधायकों को किया निलंबित
झारखंड कांग्रेस प्रभारी और पार्टी महासचिव अविनाश पांडेय ने रविवार को कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने तीनों विधायकों पर लगे आरोपों को देखते हुए उनको निलंबित करने का फैसला किया है.

कुल 48 लाख रुपये की राशि पकड़ी गई
पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला थाने के रानी हाट में शनिवार शाम झारखंड के कांग्रेस के तीन विधायक डॉ. इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगड़ी को नोटों की बोरियों के साथ पकड़ा गया. नोटों की गिनती की गई तो कुल राशि 48 लाख रुपए निकली. ये तीनों विधायक दो अन्य सहयोगियों के साथ एक एसयूवी में यात्रा कर रहे थे.

विधायक नहीं दे सके पैसे की सही जानकारी
खुफिया सूचनाओं के आधार पर पश्चिम बंगाल पुलिस ने चेकिंग के दौरान उन्हें पकड़ा इस एसयूवी में झारखंड के जामताड़ा विधायक का बोर्ड लगा था. खबर है कि पुलिस हिरासत में लिए गए तीनों विधायक वाहन से मिले नकदी के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दे सके.

झारखंड में चलेगा 'ऑपरेशन लोटस'? 
इससे पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि 'ऑपरेशन लोटस' (Operation Lotus) बेनकाब हो गया है, जो राज्य में गठबंधन सरकारों को गिराने के लिए है.

(आईएएनएस)

Trending news