Jharkhand Monsoon Session: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की सुनवाई सोमवार 11 बजे तक के लिए स्थगित, सदन में आज हुआ ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2354309

Jharkhand Monsoon Session: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की सुनवाई सोमवार 11 बजे तक के लिए स्थगित, सदन में आज हुआ ये काम

Jharkhand News: मानसून सत्र को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. एक तरफ जहां विपक्ष के तेवर तल्ख हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सत्ता पक्ष ने जवाब की रणनीति बना ली है. 

झारखंड मानसून सत्र

Jharkhand Monsoon Session 2024: झारखंड विधानसभा में सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी है. अब अगली कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे से चलेगी. इससे पहले सदन की कार्यवाही शोक प्रकाश के साथ शुरू हुआ. सदन में विधानसभा स्पीकर रवींद्रनाथ महतो, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी समेत कई विधायकों ने शोक प्रकाश पेश किया. विधानसभा सत्र की सुनवाई के बाद निकले बीजेपी विधायको ने जमकर सरकार पर निशान साधा. बीजेपी विधायकों का कहना है कि इस सरकार ने साढ़े 4 साल में कोई काम नहीं किया है, केवल जनता को ठगने का काम किया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने विधानसभा सत्र में किसी प्रश्न का जवाब नहीं दिया है, लेकिन हम जनता के मुद्दे उठाएंगे.

वहीं सत्तापक्ष का कहना है कि बीजेपी सत्र में हंगामा करती रही है और बिना मुद्दों के सदन में आई है. झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि हम चाहते हैं कि विधानसभा का यह मानसून सत्र ऐतिहासिक हो और ज्यादा से ज्यादा जनहित के मुद्दे उठाए जाएं. भाजपा भी हमारे साथ आवाज उठाएं कि इस बजट में झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार किया गया. उन्होंने कहा कि विपक्ष क्या करता है यह झारखंड की जनता देखेगी. डिपेंड करता है विपक्ष के सत्र सकारात्मक होना चाहिए और यह सब विपक्ष के रवैया पर निर्भर करता है. 

ये भी पढ़ें- 8 से 32 हजार वेतन करने की कर रहे थे मांग, पटना में पीटी टीचर्स पर पुलिस का लाठीचार्ज

बता दें कि यह मानसून सत्र 26 जुलाई से 2 अगस्त तक चलेगा. इसमें कुल छह कार्यदिवस होंगे. इस दौरान 29 जुलाई को विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा. अनुपूरक बजट पर 30 जुलाई को चर्चा की जाएगी. 31 जुलाई को प्रश्न काल और राजकीय विधेयक एवं अन्य राजकीय कार्य किए जाएंगे. इस दौरान विपक्ष की ओर से हंगामा भी किया जा सकता है. कई मुद्दों को लेकर विधानसभा घेराव के कार्यक्रम भी पहले से तय हैं. कई मुद्दों को लेकर विधानसभा के बाहर तनाव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है. खासकर सहायक पुलिसकर्मियों के आंदोलन को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है.

Trending news