'विशेष राज्य का दर्जा देने में दिक्कत है तो...', JDU ने केंद्र सरकार को दिया जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2348249

'विशेष राज्य का दर्जा देने में दिक्कत है तो...', JDU ने केंद्र सरकार को दिया जवाब

Bihar Politics: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से खारिज करने के बाद जेडीयू नेता ने कहा कि अगर विशेष राज्य के दर्जा देने में दिक्कत है तो हमें विशेष पैकेज मिले.

विजय चौधरी

पटना:  बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर एक बार फिर सियासी बवाल मच गया है. विपक्ष ने सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफे तक की मांग कर दी है. वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने लोकसभा में केंद्र सरकार की तरफ से जवाब देते हुए कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना संभव नहीं है. इस पर जेडीयू नेता विजय चौधरी ने अपनी बात रखी है.

जेडीयू नेता विजय चौधरी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने के केंद्र सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया दी और कहा, "आप लोगों ने हमारी मांगों को सही ढंग से देखा-समझा नहीं है. हम लोग चाहते हैं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले. अगर विशेष राज्य के दर्जा देने में दिक्कत है तो हमें विशेष पैकेज मिले."

उन्होंने आगे कहा कि, हमारे मांगने का औचित्य है कि हम लोगों ने अपने सीमित संसाधनों के बल पर इस देश के अन्य प्रदेशों से तेज गति से प्रगति की है. हम लोग अपने सीमित संसाधन से तो पूरी तरह से विकास कर रहे हैं, लेकिन फिर भी हम गरीब हैं. इसलिए हम लोगों को विशेष सहायता और विशेष मदद की जरूरत है. जिसका प्रावधान संविधान और नीति आयोग के मैंडेट में है. इसलिए हम लोग कह रहे हैं कि विशेष राज्य का दर्जा अगर संभव नहीं है तो विशेष पैकेज ही दे.

इसको लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार को फैसला लेकर एनडीए सरकार का साथ छोड़ देना चाहिए और हमारे साथ आना चाहिए. इसको लेकर विजय चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार पहले ही फैसला लेकर एनडीए के साथ गए हैं. हम लोग इसको लेकर आशान्वित हैं कि निश्चित रूप से केंद्र सरकार बिहार को विशेष मदद करेगी.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: घर लौट रहे कांवड़ियों के साथ विशेष समुदाय के लोगों ने की लूटपाट, लोहरदगा में हंगामा

Trending news