Hemant Soren: हेमंत सोरेन को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 5 दिनों के लिए बढी ED की रिमांड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2098882

Hemant Soren: हेमंत सोरेन को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 5 दिनों के लिए बढी ED की रिमांड

Hemant Soren: जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को कोर्ट से फिलहाल राहत नहीं मिल पाई है. बुधवार को उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था जिस दौरान 5 दिन उनकी रिमांड बढ़ा दी गई है.

हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

रांची: Hemant Soren: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद ईडी (ED) की टीम ने बुधवार को उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया. दोनों पक्ष की तरफ से इस दौरान खूब बहस हुई. ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से और पूछताछ करने के लिए न्यायालय से 7 दिनों की और रिमांड मांगी थी. जिस पर कोर्ट ने ईडी को पांच दिन की रिमांड अवधि की स्वीकृति दे दी है.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से पेश हुए महाधिवक्ता ने कहा, "ईडी ने 7 दिन की और रिमांड मांगी थी, हमने जिसका कड़ा विरोध किया और कहा कि अब और रिमांड की जरूरत नहीं है क्योंकि हेमंत सोरेन पहले ही 20 जनवरी को 8 और 31 जनवरी को 8 घंटे की पूछताछ हो चुकी है. बीते पांच दिनों में ईडी की टीम उनसे 120 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है; इसलिए आगे अब किसी रिमांड का कोई मामला नहीं है."

हेमंत सोरेन को बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच रांची के पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. अपनी गाड़ी से जब वो बाहर निकले तो वहां मौजूद लोगों का हेमंत ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया. बता दें कि 31 जनवरी को आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद ईडी की कस्टडी में राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया था. पिछले दिनों हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने ईडी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि हेमंत सोरेन फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा में उपस्थित न हो पाएं ईडी ने कोर्ट में इसके लिए घोर विरोध किया था. बता दें कि आज यानी 7 फरवरी को हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन की शादी की सालगिरह है. जिस पर सोशल मीडिया पर उनकी पत्नी ने एक पोस्ट डाला है.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: नाश्ता का मांगा पैसा तो चला दी गोली, दुकानदार का बड़ा भाई घायल

Trending news