झारखंड कांग्रेस के महासचिव आलोक दुबे समेत चार नेता 6 साल के लिए हुए सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1569487

झारखंड कांग्रेस के महासचिव आलोक दुबे समेत चार नेता 6 साल के लिए हुए सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला

झारखंड कांग्रेस ने एक बड़ा फैसला किया है. पार्टी ने राज्य के महासचिव आलोक दुबे और डॉ. राजेश गुप्ता समेत 4 नेताओं को 6 साल के लिए निलंबित करने का फैसला किया है. पार्टी के इस फैसले के बाद हलचल मच गई है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड कांग्रेस ने एक बड़ा फैसला किया है. पार्टी ने राज्य के महासचिव आलोक दुबे और डॉ. राजेश गुप्ता समेत 4 नेताओं को 6 साल के लिए निलंबित करने का फैसला किया है. पार्टी के इस फैसले के बाद हलचल मच गई है. गौरतलब है कि अनुशासन समिति ने राज्य नेतृत्व के खिलाफ गतिविधियों के लिए आलोक दुबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डॉ राजेश गुप्ता और साधु शरण गोप के निलंबन की सिफारिश भी की थी. 

लगे थे ये आरोप 

जानकारी के अनुसार इन नेताओं के पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने की बात सामने आई थी. जिसके बाद अनुशासन समिति ने इन नेताओं को चेतावनी भी दी थी. इसके बाद भी इन नेताओं ने पार्टी के खिलाफ ही काम किया था. इसको लेकर  इन नेताओं से 21 दिसंबर 2022 को स्पष्टीकरण भी मांगा गया था. जिसके बाद इन नेताओं ने  14 दिनों तक कोई भी जवाब नहीं दिया था और जवाब के लिए अधिक समय मांगा था. लेकिन समिति ने उनकी इस मांग को मनाने से इंकार कर दिया था. 

इन सभी नेताओं के ऊपर गलत बयानबाजी का आरोप लगा है. वहीं, कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने अपने बयान में बताया कि इन नेताओं को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया था लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अपना पक्ष नहीं रखा था. इन नेताओं ने 24 दिसंबर को बोकारो में बैठक कर संवाददाता सम्मेलन कर के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी नेतृत्व पर गलत बयानबाजी की थी, जिसके बाद ही इनके खिलाफ छह वर्षों के लिए पार्टी से निष्काषित करने की अनुशंसा प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय के द्वारा की गई थी. 

 

 

Trending news