Eid Celebration 2023: बिहार में ईद को लेकर प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा बलों की 29 कंपनियां तैनात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1662936

Eid Celebration 2023: बिहार में ईद को लेकर प्रशासन अलर्ट, सुरक्षा बलों की 29 कंपनियां तैनात

शासन-प्रशासन की ओर से 8 विशेष सहायक पुलिस की 29 कंपनियां तैनात की गई हैं. इसके साथ ही रेंज की रिजर्व फोर्स की 12 कंपनियां और 5700 के करीब गृह रक्षक वाहिनी के जवान तैनात किए गए हैं. 

ईद पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम

Bihar Police Alert: रमजान के आखिरी दिन भारत के कई हिस्सों में ईद का चांद दिखने से आज यानी शनिवार (22 अप्रैल) को पूरे धूमधाम से ईद मनाई जा रही है. नमाज पढ़ने वालों की सुबह से ही मस्जिदों में भीड़ लगने शुरू हो गई है. बिहार में ईद के दौरान किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.

शासन-प्रशासन की ओर से 8 विशेष सहायक पुलिस की 29 कंपनियां तैनात की गई हैं. इसके साथ ही रेंज की रिजर्व फोर्स की 12 कंपनियां और 5700 के करीब गृह रक्षक वाहिनी के जवान तैनात किए गए हैं. राज्य में केंद्रीय सशस्त्र बल की भी 7 कंपनियों की तैनाती प्रदेश में की गई है. प्रदेश की राजधानी पटना, गया, औरंगाबाद, नालंदा और दरभंगा जैसे संवेदनशील अन्य इलाकों में खास इंतजाम किए गए हैं. 

सीसीटीवी से रखी जा रही नजर

संवेदनशील इलाकों में सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है. बता दें कि शुक्रवार (21 अप्रैल) को पटना की जामा मस्जिद के बाहर नमाज के बाद कुछ लोगों ने यूपी के माफिया अतीक अहमद के समर्थन में नारेबाजी की थी, जिसके बाद हंगामा हो गया था. इसके अलावा रामनवमी में सासाराम और नालंदा में दंगे भड़क उठे थे. इन तमाम घटनाओं को देखते हुए ईद पर प्रशासन पहले से ही अलर्ट है. 

ये भी पढ़ें- अतीक अहमद अमर रहे का नारा लगा रहा रईस गजनवी कौन है? जिसे खोज रही है पटना पुलिस

सीएम ने दी ईद की बधाई

वहीं ईद के मौके पर बधाई देने का भी शुरू हो चुका है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी कामना है कि समाज में अमन-चैन, भाईचारा पूरे तौर पर कायम रहे. ईद का दिन ईनाम का दिन है. खुदा इस मुबारक दिन पर अपने नेक बंदों को ईनाम से नवाजते हैं. खुदा हम सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें और हम सबों का जीवन सुख, शांति, समृद्धि से भरा रहे.

Trending news