Ranchi: कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव पर कसा ED का शिकंजा, रांची सहित कई ठिकानों पर पड़ी रेड
Advertisement

Ranchi: कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव पर कसा ED का शिकंजा, रांची सहित कई ठिकानों पर पड़ी रेड

मंगलवार (30 मई) की सुबह-सुबह कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव के 12 ठिकानों पर एक साथ छापा पड़ा है. इन ठिकानों में रांची के 4 और देवघर के 8 ठिकाने शामिल हैं.

कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव (File Photo)

Ranchi News: झारखंड में ED ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है. इस बार पोड़ैयाहाट से कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव पर ईडी का शिकंजा कसता नजर आ रहा है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने आज यानी मंगलवार (30 मई) की सुबह-सुबह कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव के 12 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है. इन ठिकानों में रांची के 4 और देवघर के 8 ठिकाने शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, ईडी ने आयकर विभाग की छापेमारी में मिले इनपुट के आधार पर छापा मारा है. 

इससे पहले विधायक प्रदीप यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा था. उस छापेमारी में विधायक के यहां से आयकर विभाग को 2 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई थी. आयकर को उस वक्त बड़े लेवल टैक्स चोरी के भी संकेत मिले थे. आयकर ने उस वक्त विधायक के करीबियों के यहां भी छापेमारी की थी. ईडी ने आज यानी 30 मई को उसी केस को आधार बनाकर छापा मारा है. 

विधायक के साथ बिल्डर के यहां भी छापा

जानकारी के मुताबिक, विधायक प्रदीप यादव के रांची स्थित विधायक आवास में भी छापेमारी चल रही है. ईडी ने विधायक प्रदीप यादव के साथ-साथ चेशायर होम रोड में रहने वाले बिल्डर शिवकुमार के ठिकाने पर भी छापा मारा है. बिल्डर शिवकुमार पर बड़े लेवल में जमीन घोटाला करने का आरोप है. इसके अलावा रांची के रातू रोड में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में भी छापेमारी चल रही है, जिसका संबंध प्रदीप यादव से बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'मिशन 2024' के लिए BJP का शंखनाद, मोदी की रणनीति के आगे विपक्ष होगा ढेर!

प्रशासनिक अधिकारियों पर भी कसा शिकंजा

उधर, दुमका में भी पेयजल और स्वच्छता विभाग के दो बड़े संवेदक अजय कुमार झा मिक्की और विनोद कुमार लाल के घर पर ED का छापा पड़ा है. ईडी की टीम सुबह 6 बजे से इनके ठिकानों पर पहुंची हुई. विनोद लाल के यहां 4 गाड़ियों से टीम पहुंची है. बता दें कि विनोद कुमार लाल नगर परिषद के निवर्तमान उपाध्यक्ष है. जबकि अजय कुमार झा की पत्नी श्वेता झा नगर परिषद की अध्यक्ष रहीं है. बता दें कि 4 नवंबर 2022 को आयकर विभाग की टीम ने कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव के साथ-साथ बेरमो विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की थी. 

Trending news