Bihar BJP: बिहार BJP में बड़ा बदलाव, दिलीप जायसवाल को मिली प्रदेश अध्यक्ष की कमान, सम्राट चौधरी की जगह ली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2353448

Bihar BJP: बिहार BJP में बड़ा बदलाव, दिलीप जायसवाल को मिली प्रदेश अध्यक्ष की कमान, सम्राट चौधरी की जगह ली

Bihar Politics: डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी की प्रदेश अध्यक्ष के पद से छुट्टी कर दी गई है. पार्टी की ओर से नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा हो गई है.

दिलीप कुमार जायसवाल

Bihar BJP New State President: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले अब बीजेपी संगठन को मजबूत करने में जुट गई है. इसी मकसद से गुरुवार (25 जुलाई) की देररात बिहार बीजेपी के संगठन में बड़ा बदलाव हो गया है. सम्राट चौधरी की जगह दिलीप जायसवाल को बिहार बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. पार्टी ने गुरुवार (25 जुलाई) की देररात इसकी घोषणा कर दी है. जिसके बाद से दिलीप जायसवाल को बधाइयां मिलने का दौर जारी है. बता दें कि नीतीश कुमार सरकार में सम्राट चौधरी को डिप्टी सीएम बनाए जाने के बाद से ही नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गई थी. हालांकि, लोकसभा चुनाव के कारण इस कार्य को कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया था. चुनाव बीतते ही नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान कर दिया गया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय जगत प्रकाश नड्डा ने बिहार के एमएलसी डॉ दिलीप जायसवाल को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. इसको लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की तरफ से एक पत्र जारी करके इसकी जानकारी दी गई है. दिलीप जायसवाल मूल रूप से खगड़िया जिले के रहने वाले हैं. वह बिहार प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष भी रहे हैं और अभी नीतीश सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री हैं. प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद दिलीप जायसवाल ने कहा कि मीडिया से मुझे इसकी जानकारी मिली है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे बिहार बीजेपी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है. मैं नेतृत्व के प्रति आभार प्रकट करता हूं. मेरी एक ही प्राथमिकता होगी कि संगठन को मजबूत करूं. 

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव पहुंचे पटना, मानसून सत्र में अनुपस्थिति की बताई वजह

हाल ही में वह अपने एक बयान को लेकर काफी सुर्खियों में रहे थे. रुपौली उपचुनाव से पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि अवैध हथियार लेकर चलने वालों को सीधे गोली मार दी जाएगी. उन्होंने कहा था कि बिहार सरकार के कैबिनेट ने फैसला लिया है कि एक एसआईटी का गठन किया गया है. जिसमें पुलिस को ऐसे अपराधियों को गोली मारने का आदेश दिया गया है. उनके इस बयान पर राजनीतिक पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया था. 

Trending news