Rajya Sabha Election 2024: JDU के इस नेता का राज्यसभा जाना तय, CM नीतीश कुमार के हैं करीबी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2108760

Rajya Sabha Election 2024: JDU के इस नेता का राज्यसभा जाना तय, CM नीतीश कुमार के हैं करीबी

Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुवान में जेडीयू पार्टी की तरफ से सीएम नीतीश कुमार के करीबी संजय झा का राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है.

संजय कुमार झा और सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना: Rajya Sabha Election 2024: बिहार में फ्लोर टेस्ट खत्म होने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियों का ध्यान राज्यसभा की खाली छह सीटों पर है. जिसके लिए 27 फरवरी को मतदान होने वाला है. इस मतदान के नतीजे भी उसी दिन आ जाएंगे. इन सबके के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जेडीयू पार्टी की तरफ से सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के बेहद करीबी संजय झा (Sanjay Jha) को राज्यसभा जाएंगे. कल यानी बुधवार (13 फरवरी) को वो अपना नामांकन पत्र भरेंगे. हालांकि इस बारे में अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. वहीं सोमवार को विश्वास मत की गहमागहमी के बीच विधानसभा से उन्होंने नामांकन के लिए आवश्यक दस्तावेज लिए हैं

बता दें कि जदयू कोटे से दो राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने वाला है. वर्तमान संख्या बल के हिसाब से जदयू इस बार राज्यसभा चुनाव में अपने एक ही प्रत्याशी को उच्च सदन में भेज सकता है. दरअसल, बिहार में बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी, आरजेडी नेता अहमद अशफाक करीम, मनोज कुमार झा, जेडीयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह, अनिल प्रसाद हेगड़े और कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह का कार्यकाल पूरा होने वाला है.

कौन है संजय कुमार झा?

बिहार सरकार में संजय झा मंत्री रह चुके हैं. फिलहाल वो जदयू के एमएलसी हैं और जदयू में वो राष्ट्रीय महासचिव भी हैं. सीएम नीतीश कुमार के साथ वो अक्सर कई कार्यक्रम में जाते रहते हैं. कहीं दौरा हो या फिर कोई कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार के साथ ही संजय झा रहते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी से फिर से गठबंधन कराने में संजय झा ने अहम भूमिका निभाई है. पहले ये बीजेपी में भी रह चुके हैं. बता दें कि 15 राज्यों में राज्यसभा की कुल 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होने वाला है. नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 15 फरवरी आखिरी तारीख है. चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन 8 फरवरी से शुरू हो गया है. वहीं नामांकन पत्रों की जांच 16 फरवरी तक होगी.

 ये भी पढ़ें- लालू यादव के साले सुभाष यादव ने किया कोर्ट में किया सरेंडर, कुर्की-जब्ती करने पहुंची थी पुलिस

Trending news