CM हेमंत सोरेन के दिल्ली दौरे पर झारखंड का सियासी पारा चढ़ा, कांग्रेस ने बताया BJP के डर का कारण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2335657

CM हेमंत सोरेन के दिल्ली दौरे पर झारखंड का सियासी पारा चढ़ा, कांग्रेस ने बताया BJP के डर का कारण

Jharkhand Politics: बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि सत्ता में आने से पहले मुख्यमंत्री दंभ भर करते थे कि झारखंड की राजनीति का फैसला झारखंड की धरती से होगा, लेकिन आज दिल्ली दरबार की दौड़ लगाने को मजबूर हैं. 

हेमंत सोरेन

Jharkhand Politics: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के दिल्ली दौरे पर हैं. यहां वह इंडिया ब्लॉक के नेताओं से मुलाकात करने में जुटे हैं. उन्होंने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर जाकर उनकी पत्नी सुनीत केजरीवाल और आप सांसद संजय सिंह से मुलाकात की. इसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं. आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे को बेहद अहम माना जा रहा है. इसे लेकर प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. सीएम सोरेन के दिल्ली दौरे पर बीजेपी ने तंज कसा है. 

बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि सत्ता में आने से पहले मुख्यमंत्री दंभ भर करते थे कि झारखंड की राजनीति का फैसला झारखंड की धरती से होगा, लेकिन आज दिल्ली दरबार की दौड़ लगाने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी जमानत के खिलाफ जो सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, उससे भी मुख्यमंत्री परेशान हैं और सलाह मशवरा करने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. चुनावी तैयारी को लेकर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन पिछड़ा था, इसीलिए इस बार कहीं भी घूम आएं, जीत बीजेपी की होने जा रही है.

ये भी पढ़ें- 'सरकार बनते ही घुसपैठियों को चुन...', बांग्लादेशी घुसपैठ पर बोले बाबूलाल मरांडी

वहीं इस पर कांग्रेस ने कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट है लेकिन वर्तमान की राजनीतिक परिदृश्य पर भी चर्चा होगी, इस इंकार नहीं. उन्होंने कहा कि इसी बात का बीजेपी को डर रहता है, क्योंकि जनता तो उन्हें ठुकरा ही चुकी थी, अब जिस भगवान के नाम पर वह दुकान चलाते हैं वह भी ठुकरा रहे हैं. इसलिए बेचैनी तो उनके मन में होगी ही. इस मामले पर झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि 5 महीने के लंबे वक्त के बाद मुख्यमंत्री जेल से बाहर आए हैं, इसीलिए एक शिष्टाचार मुलाकात है. आने वाले वक्त में झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं, उसकी रणनीति को लेकर भी चर्चा हुई होगी. वही मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे से बीजेपी में बेचैनी साफ तौर पर देखी जा रही.

Trending news