जिनसे बिहार नहीं संभल रहा है वो पूरे विपक्ष को कैसे संभालेंगे, चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर बोला तीखा हमला
Advertisement

जिनसे बिहार नहीं संभल रहा है वो पूरे विपक्ष को कैसे संभालेंगे, चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर बोला तीखा हमला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) दिल्ली दौरे पर हैं और उन्होंने विपक्षी एकता के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से बुधवार को मुलाकात की थी.

चिराग पासवान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) दिल्ली दौरे पर हैं और उन्होंने विपक्षी एकता के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से बुधवार को मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कांग्रेस नीतीश कुमार को यूपीए का नया संयोजक (UPA New Convenor) नियुक्त कर सकती है. अब इस पर लोजपा नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) का रिएक्शन आया है. नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोलते हुए चिराग पासवान ने कहा है कि जो बिहार नहीं संभाल पा रहे हैं, वो देश के विपक्षी दलों की जमात को कैसे संभाल पाएंगे.  

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार की ओर से विपक्ष के सफल संचालन को असंभव करार दिया. अपनी बात के समर्थन में उन्होंने तर्क देते हुए कहा, विपक्षी एकता की जब भी बात आएगी तो पीएम उम्मीदवार की बात भी जरूर होगी. इस समय विपक्ष में पीएम उम्मीदवार के लिए दर्जन भर नाम हैं. ऐसे में विपक्षी एकता की बात करना नीतीश कुमार के वश में नहीं है. चिराग पासवान नह यह भी कहा कि जो आदमी बिहार में भ्रष्टाचार और अपराध पर अंकुश नहीं लगा पाया, वो देश का प्रधानमंत्री कैसे बन सकता है.

दूसरी ओर, चिराग पासवान ने अपने चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की ओर से भतीजा नहीं मानने और अपना खून मानने से इनकार करने को लेकर कहा, वे मुझे अपना भतीजा मानें या न मानें, मैं उन्हें अपना चाचा मानता हूं. चिराग ने यह भी कहा कि अगर वे मुझे अपना मानते तो ऐसे हालात ही पैदा न होते. मेरे पिता की मौत के बाद चाचा ही मेरे अभिभावक थे लेकिन उन्होंने कभी मुझे अपना भतीजा नहीं माना. अब मैं इन सब बातों से आगे निकल चुका हूं. 

चिराग पासवान ने सूरजभान सिंह को लेकर कहा, जिस समय पार्टी टूट रही थी, उस समय सूरजभान सिंह पार्टी और परिवार तोड़ने में अहम भूमिका निभा रहे थे. इस समय जो सूरजभान बयान दे रहे हैं, उसमें बहुत ही विरोधाभास है. चिराग ने यह भी कहा कि सूरजभान की बातों का जवाब हमारे चाचा और उनकी पार्टी के लोगों को देना चाहिए. चिराग ने यह भी कहा कि सूरजभान सिंह ने पार्टी और परिवार तोड़ने में चाचा का साथ दिया था और अब एक साथ मिलने की बात कह रहे हैं.

Trending news