Patna Lathicharge: डाकबंगला चौराहे से पहले एक अपार्टमेंट में बंद किया गया बीजेपी कार्यकर्ताओं को
Advertisement

Patna Lathicharge: डाकबंगला चौराहे से पहले एक अपार्टमेंट में बंद किया गया बीजेपी कार्यकर्ताओं को

Patna Lathicharge: जनता दल यूनाइटेड के एमएलसी नीरज कुमार ने कहा, क़ानून तोड़ने वालों पर कार्रवाई होती है. क़ानून अपना काम करता है. लगातार क़ानून का उल्लंघन किया गया है, जो सही नहीं है. वहीं कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा, क़ानून व्यवस्था को क़ायम करने के लिए यह होता रहता है. यह कोई नई बात नहीं है. 

अपार्टमेंट में बीजेपी कार्यकर्ताओं को बंद कर दिया गया

Patna Lathicharge: भारतीय जनता पार्टी गुरुवार को विधानसभा मार्च कर रही थी, इसी दौरान डाक बंगला चौराहा पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. भगदड़ में कई बीजेपी नेताओं को चोटें भी आईं. डाकबंगला चौराहे से पहले कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को अपार्टमेंट का गेट लगाकर उनको अंदर ही बंद कर दिया गया. सड़कों पर अभी भी बीजेपी के झंडे, जूते और चप्पल बिखरे पड़े हैं. लाठीचार्ज के बाद सम्राट चैधरी सड़क पर ही बैठ गए. पटना के डाकबंगला चौराहे पर बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प हो गई. कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन छोड़े. इस पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है. 

जनता दल यूनाइटेड के एमएलसी नीरज कुमार ने कहा, क़ानून तोड़ने वालों पर कार्रवाई होती है. क़ानून अपना काम करता है. लगातार क़ानून का उल्लंघन किया गया है, जो सही नहीं है. वहीं कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा, क़ानून व्यवस्था को क़ायम करने के लिए यह होता रहता है. यह कोई नई बात नहीं है. राजद एमएलसी सुनील सिंह ने कहा, क़ानून तोड़ने वालों पर कार्रवाई होती है. कुछ नेता तो लोकसभा चुनाव के टिकट को लेकर हंगामा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:पुलिस ने भाजपा विधायकों-कार्यकर्ताओं को गिरा-गिराकर मारा, महिलाओं को भी नहीं बख्शा

बता दें कि गुरुवार सुबह से ही प्रशासन अलर्ट मोड में था. मार्च के डाक बंगला चौराहा आते-आते तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने रोक दिया. बीजेपी नेताओं को रोकने के लिए बिहार पुलिस के साथ-साथ सैप के जवानों की तैनाती की गई थी. मजिस्ट्रेट, सिटी एसपी और डीएसपी भी मौके पर मौजूद थे. डाकबंगला चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई. देखते-देखते लाठी चार्ज हो गया, जिसमें भाजपा के कई नेताओं को चोटें भी आईं. 

ये भी पढ़ें: विधानसभा मार्च कर रहे बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं पर बिहार पुलिस ने किया लाठीचार्ज

भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल डाकबंगला चौराहे से आगे बढ़ने की कोशिश में पुलिस की लाठियां खा गए. कई कार्यकर्ताओं को डाक बंगला चौराहा से पहले पुलिस ने एक अपार्टमेंट में गेट बंद करके उनको अंदर ही कैद कर दिया. प्रशासन ने भाजपा नेताओं पर वाटर कैनन की गाड़ियों का भी उपयोग किया और पानी की बौछार छोड़ी. फिलहाल कुछ नेताओं को हिरासत में लेकर कोतवाली थाने में ले जाया गया है.

 

Trending news