Jharkhand Budget Session: विधानसभा में फिर उठा JSSC पेपर लीक का मामला, सरकार और विपक्ष में ठनी
Advertisement

Jharkhand Budget Session: विधानसभा में फिर उठा JSSC पेपर लीक का मामला, सरकार और विपक्ष में ठनी

Jharkhand Budget Session: कांग्रेस ने कहा कि राज्य सरकार जांच करने के लिए सक्षम है और जांच के बाद कार्रवाई भी हुई है. जांच आगे चल भी रही है. ऐसे में सिर्फ राजनीतिक रंग देने के लिए सीबीआई जांच की मांग की जा रही है, जबकि जेपीएससी घोटाले के मामले पर सीबीआई जांच का निष्कर्ष क्या निकला यह सब को पता है. 

झारखंड विधानसभा में कार्यवाही

Jharkhand Budget Session: झारखंड विधानसभा की बजट सत्र का आज पांचवां दिन है. सत्र की कार्यवाही से पहले बीजेपी विधायकों ने एक बार फिर जेएसएससी पेपर लीक का मामला उठाते हुए सदन के बाहर प्रदर्शन किया. भाजपा विधायक अनंत ओझा ने कहा कि यह राज्य सरकार युवाओं के लिए गंभीर नहीं है. इसीलिए तो पेपर लीक के मामले पर सीबीआई जांच के लिए राजी नहीं हो रही है, जबकि उन छात्रों का क्या कसूर जो एक लंबे अवधि तक परीक्षा की तैयारी करते हैं और परीक्षा के पहले ही पेपर लीक के बाद परीक्षा रद्द कर दी जाती.

बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि राज्य सरकार जांच करने के लिए सक्षम है और जांच के बाद कार्रवाई भी हुई है. जांच आगे चल भी रही है. ऐसे में सिर्फ राजनीतिक रंग देने के लिए सीबीआई जांच की मांग की जा रही है, जबकि जेपीएससी घोटाले के मामले पर सीबीआई जांच का निष्कर्ष क्या निकला यह सब को पता है. वहीं, कांग्रेस विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा ही नहीं है. इसीलिए सिर्फ औपचारिकता पूरी करने के लिए यह लोग विरोध कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: हेमंत सोरेन को झारखंड हाई कोर्ट से झटका, बजट सत्र में शामिल होने की नहीं मिली इजाजत

माले विधायक विनोद सिंह का बयान

इधर, माले विधायक विनोद सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा कि अगर राज्य सरकार चाहे तो किसी भी बड़े या छोटे मामले की जांच निष्पक्ष कर सकती है. पेपर लीक मामले पर भी कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है. लेकिन बीजेपी के द्वारा सीबीआई जांच की मांग करने पर उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी सीबीआई या फिर केंद्रीय एजेंसियों के मामले पर कुछ कहने से बचती है. क्योंकि जेपीएससी मामले पर भी सीबीआई ने जांच की थी पर नतीजा कुछ नहीं निकला.

रिपोर्ट: कामरान जलीली

Trending news