Patna Lathicharge: पटना के लाठीचार्ज में भाजपा नेता की मौत, नीतीश सरकार और सम्राट चौधरी की पार्टी आमने-सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1777932

Patna Lathicharge: पटना के लाठीचार्ज में भाजपा नेता की मौत, नीतीश सरकार और सम्राट चौधरी की पार्टी आमने-सामने

पटना में भाजपा के विधानसभा मार्च पर पटना पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किए जाने से एक भाजपा नेता की मौत होने की खबर सामने आ रही है. बीजेपी नेताओं का आरोप है कि डाकबंगला चैराहे पर पुलिस के बलप्रयोग में जहानाबाद नगर में बीजेपी के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत हो गई है.

बीजेपी महासचिव विजय कुमार सिंह की मौत

Patna Lathicharge: पटना में भाजपा के विधानसभा मार्च पर पटना पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किए जाने से एक भाजपा नेता की मौत होने की खबर सामने आ रही है. बीजेपी नेताओं का आरोप है कि डाकबंगला चैराहे पर पुलिस के बलप्रयोग में जहानाबाद नगर में बीजेपी के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत हो गई है. लाठीचार्ज में विजय घायल हुए थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद से बिहार की राजनीति गरमा गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करते हुए कहा, बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पटना पुलिस का लाठीचार्ज करना सरकार की विफलता और बौखलाहट का परिणाम है. महागठबंधन की सरकार भ्रष्टाचार के किले को बचाने के लिए लोकतंत्र पर हमला कर रही है. जिस व्यक्ति पर चार्जशीट हुआ है, उसे बचाने के लिए बिहार के सीएम नैतिकता भी भूल गए हैं.

युवाओं को रोजगार, शिक्षकों की मांगें आदि मसलों को लेकर भाजपा ने गुरुवार को विधानसभा मार्च का ऐलान कर रखा था. इसकी तैयारी भाजपा की ओर से भी थी और प्रशासन भी मार्च की घोषणा को लेकर चाक-चैबंद व्यवस्था के दावे कर रहा था. लगभग 12.30 बजे मार्च पटना के गांधी मैदान से रवाना हुआ और डाकबंगला चैराहे तक आया. वहां पुलिस ने भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं को रोक दिया. इस दौरान भाजपा नेताओं और पुलिस से हल्की नोकझोंक भी हुई. यह नोकझोंक कब लाठीचार्ज में तब्दील हो गई, पता ही नहीं चला. 

ये भी पढ़ें:डाकबंगला चौराहे से पहले एक अपार्टमेंट में बंद किया गया बीजेपी कार्यकर्ताओं को

भाजपा नेताओं को रोकने के लिए बिहार पुलिस के साथ-साथ सैप के जवानों की तैनाती की गई थी. इसके साथ मजिस्ट्रेट, सिटी एसपी और डीएसपी भी मौजूद थे. पटना के डाकबंगला चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई और देखते ही देखते लाठीचार्ज हो गया. इस लाठीचार्ज में कई भाजपा के नेताओं को चोटें भी आईं. 

ये भी पढ़ें: पुलिस ने भाजपा विधायकों-कार्यकर्ताओं को गिरा-गिराकर मारा, महिलाओं को भी नहीं बख्शा

भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल डाकबंगला चौराहे से आगे बढ़ने की कोशिश किए तो उन पर भी प्रशासन ने लाठियां बरसा दीं. कई कार्यकर्ताओं को डाक बंगला चौराहा से पहले पुलिस ने एक अपार्टमेंट में गेट बंद करके उनको अंदर ही कैद कर दिया गया. प्रशासन ने भाजपा नेताओं को आगे जाने से रोकने के लिए डाक बंगला चौराहे पर वाटर कैनन की गाड़ियों का भी उपयोग किया और पानी की बौछारें फेंकीं. कुछ नेताओं को हिरासत में लेकर कोतवाली ले जाया गया है.

इस घटना को लेकर बीजेपी नेता सुशील कुनार मोदी ने ट्वीट कर नीतीश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा- जहानाबाद जिले के जीएस विजय कुमार सिंह की क्रूर पुलिस लाठीचार्ज में मौत हो गई.

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट कर बिहार सरकार को निशाने पर लिया. जेपी नड्डा ने लिखा- भाजपा कार्यकर्ताओं पर पटना में हुआ लाठीचार्ज राज्य सरकार की विफलता और बौखलाहट का नतीजा है. महागठबंधन की सरकार भ्रष्टाचार के क़िले को बचाने के लिए लोकतंत्र पर हमला कर रही है. जिस व्यक्ति पर चार्जशीट हुई है, उसको बचाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री अपनी नैतिकता तक भूल गये हैं.

भाजपा कार्यकर्ताओं पर पटना में हुआ लाठीचार्ज राज्य सरकार की विफलता और बौखलाहट का नतीजा है. महागठबंधन की सरकार भ्रष्टाचार के क़िले को बचाने के लिए लोकतंत्र पर हमला कर रही है. जिस व्यक्ति पर चार्जशीट हुई है, उसको बचाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री अपनी नैतिकता तक भूल गये हैं.

Trending news