Bihar Politics: 'स्पेशल स्टेटस' पर PM मोदी ने दिया झटका तो लालू ने मांगा CM नीतीश से इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2347494

Bihar Politics: 'स्पेशल स्टेटस' पर PM मोदी ने दिया झटका तो लालू ने मांगा CM नीतीश से इस्तीफा

Lalu Yadav News: संसद में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने लिखित में जवाब देते हुए बिहार को स्पेशल स्टेट का दर्जा देने से इनकार कर दिया है.

नीतीश कुमार-लालू यादव

Lalu Yadav On CM Nitish Kumar: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को केंद्र सरकार से बड़ा झटका लगा है. केंद्र सरकार ने आज (सोमवार, 22 जुलाई) संसद में स्पष्ट कर दिया है कि बिहार को स्पेशल राज्य का दर्जा नहीं दिया  जा सकता है. संसद में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि विशेष राज्य के दर्जे के लिए जिन प्रावधानों को पूरा करना होता है वह बिहार में नहीं है. जिसके बाद बिहार की सियासत में उबाल आ गया है. बिहार के पूर्व सीएम और राजद अध्यक्ष लालू यादव ने इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने इस मामले में सीएम नीतीश कुमार से ही इस्तीफा मांग लिया है.

आरजेडी सुप्रीमो के बड़े बेटे और विधायक तेज प्रताप यादव ने भी मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा. तेज प्रताप यादव ने कहा कि हाल में देखा होगा आपने कि किस तरह से मुकेश सहनी के पिता की हत्या की गई. अभी तक अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं. लॉ एंड ऑर्डर फेल हो चुका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम लोगों पर क्यों सवाल उठा रहे हैं? मुख्यमंत्री जी ये खुद बताएं ना कि क्यों जाकर किसी का पैर छूते हैं? जब उनसे नहीं हो रहा है तो वो पैर छूने जाते हैं.

ये भी पढ़ें- 'लोग अपना-अपना...', मांझी की 25 सीटों की डिमांड पर BJP का रिएक्शन, JDU ने कही ये बात

वहीं इस पर बिहार बीजेपी के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार को आर्थिक सहयोग की जरूरत है. हम लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी जी और केंद्रीय वित्त मंत्री से आग्रह किया है कि बिहार को विशेष आर्थिक मदद की जरूरत है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय वित्त मंत्री इस पर निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भी लगातार आग्रह कर रहे हैं कि हमको बिहार में अतिरिक्त मदद की जरूरत है.

Trending news