Bihar Politics: 'मैं लालू-नीतीश नहीं हूं...; जानिए पप्पू यादव ने क्यों कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1853047

Bihar Politics: 'मैं लालू-नीतीश नहीं हूं...; जानिए पप्पू यादव ने क्यों कही ये बात

पप्पू यादव ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के अलावा किसी की तारीफ नहीं किया हूं. नरेंद्र मोदी की तारीफ अगर किया हूं तो उसका प्रमाण दिखा दीजिएगा तो मैं बिहार छोड़ दूंगा. 

फाइल फोटो

Pappu Yadav News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव भी सक्रिय हो चुके हैं. पप्पू यादव ने पहले विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का हिस्सा बनने के लिए काफी इंतजार किया, लेकिन नीतीश-लालू की ओर से कोई पॉजिटिव रिस्पॉन्श नहीं मिलने पर उन्होंने अकेले ही मैदान में उतरने का फैसला लिया है. इसके बाद से उनके निशाने पर बीजेपी के अलावा लालू यादव और नीतीश कुमार भी हैं. हाल ही में पप्पू यादव से जब पत्रकारों ने उनके बदले स्टैंड को लेकर सवाल किया तो वह भड़क गए. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वह अपने स्टैंड पर कायम रहते हैं, वो लालू यादव या नीतीश कुमार नहीं हैं.

पप्पू यादव से पत्रकारों ने पूछा कि आप 2014 के पहले नरेंद्र मोदी का नाम लेते थे. इस पर जाप सुप्रीमो ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के अलावा किसी की तारीफ नहीं किया हूं. नरेंद्र मोदी की तारीफ अगर किया हूं तो उसका प्रमाण दिखा दीजिएगा तो मैं बिहार छोड़ दूंगा. पप्पू यादव इतना ही नहीं रुके आगे उन्होंने कहा कि चमड़े का मुंह है कुछ भी नहीं बोल दीजिए. मैं लालू-नीतीश नहीं हूं. हालांकि इस दौरान उन्होंने कांग्रेस का समर्थन जरूर किया. 

ये भी पढ़ें-सांसद निशिकांत दुबे ने प्रदीप यादव पर कसा तंज, कहा- भाग सिटी भाग तू जाएगा जेल

कांग्रेस का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे किसी से कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं है. कांग्रेस मेरे खून और मेरे सांस में है. कांग्रेस जानती है कि पप्पू यादव हमारे और आइडियोलॉजी के साथ है. हम काफी पहले से कांग्रेस के आइडेंटिटी के साथ हैं.  वहीं कुछ दिन पहले पप्पू यादव की पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह पर बीजेपी के नेताओं से मिली भगत का आरोप लगाया था. इस दौरान पप्पू यादव ने कहा जिस दिन हमारी सरकार बनेगी तो हम वन नेशन वन स्टेट एवरीवन एंप्लॉयमेंट की बात करेंगे. हर परिवार को नौकरी नहीं दे पाऊंगा तो 50 लाख के रोजगार की गारंटी दूंगा. 

ये भी पढ़ें- 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, बोले- हम लोगों को

उन्होंने कहा कि ऐसा यदि मैं नहीं कर पाया तो आजीवन राजनीति ही नहीं बल्कि बिहार भी छोड़ दूंगा. 'वन नेशन-वन इलेक्शन' के सवाल पर पप्पू यादव ने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि जो 5 दिन का सत्र बुला रहे हैं उसमें 'वन नेशन वन इलेक्शन' के बजाए 'वन नेशन वन एजुकेशन' सिस्टम को आप लागू कीजिए. आप 'वन नेशन एवरीवन एंप्लॉयमेंट' पर बात कीजिए. मैं आपको चुनौती देता हूं कि कभी आपको हिंदू-मुस्लिम करने की जरूरत नहीं होगी. 

Trending news