Bihar MLC Election: भाजपा के बाद महागठबंधन ने जारी किया MLC कैंडिडेट लिस्ट, जगदानंद सिंह के बेटे को बनाया उम्मीदवार
Advertisement

Bihar MLC Election: भाजपा के बाद महागठबंधन ने जारी किया MLC कैंडिडेट लिस्ट, जगदानंद सिंह के बेटे को बनाया उम्मीदवार

बिहार विधान परिषद की जिन चार सीटों पर चुनाव होना है उनमें से दो स्नातक और दो शिक्षक सीट है. वहीं  MLC केदारनाथ पांडे के निधन के बाद खाली हुए सारण शिक्षक सीट पर भी उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी की गई है.  इन सभी सीटों पर होनेवाले चुनाव के लिए 13 मार्च तक नामांकन किया जा सकेगा. 

(फाइल फोटो)

पटना : Bihar Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद की कई सीटें खाली हुई हैं जिसपर होनेवाले चुनाव को लेकर भाजपा और महागठबंधन दोनों ने अपनी तरफ से कवायद शुरू कर दी है. भाजपा और महागठबंधन के उम्मीदवार इस बार आमने-सामने होंगे. दरअसल बिहार में विधान परिषद की 4 सीटों के लिए चुनाव और एक सीट के लिए उपचुनाव होना है. बता दें कि इन सीटों के लिए 31 मार्च को चुनाव होना है. 

भाजपा ने जारी किए इन लोगों के नाम 
भाजपा ने ऐसे में अपने चार प्रत्याशियों के नामों क घोषणा कर दी है. इसनें डॉ महाचंद्र प्रसाद सिंह, अवधेश नारायण सिंह, रंजन कुमार धमेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है जो क्रमशः सारण स्नातक क्षेत्र, गया स्नातक क्षेत्र, कोशी शिक्षा क्षेत्र एवं सारण शिक्षक क्षेत्र से उम्मीदवार होंगे. अभी भाजपा के पास इनमें से केवल गया निर्वाचन क्षेत्र की सीट है. जिसे दो बार से लगातार अवधेश सिंह ने जीता है. 

बता दें कि बिहार विधान परिषद की जिन चार सीटों पर चुनाव होना है उनमें से दो स्नातक और दो शिक्षक सीट है. वहीं  MLC केदारनाथ पांडे के निधन के बाद खाली हुए सारण शिक्षक सीट पर भी उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी की गई है.  इन सभी सीटों पर होनेवाले चुनाव के लिए 13 मार्च तक नामांकन किया जा सकेगा. वहीं नाम वापसी की तारीख 16 मार्च होगी. जबकि 31 को मतदान होना है. इसकी मतगणना और परिणाम 5 अप्रैल को आएगा. 

महागठबंधन की तरफ से ये बनाए गए उम्मीदवार 
आपको बता दें कि महागठबंधन की तरफ से भी आगामी MLC चुनाव के लिए उम्मीदवारों की नामों की घोषणा कर दी गई है. आपको बता दें कि इन 5 सीटों में से 3 जदयू के हिस्से आया है. एक पर राजद के उम्मीदवार लड़ेंगे और एक सीट सीपीआई को मिली है. बता दें कि सुधाकर सिंह से परेशान राजद की तरफ से जगदानंद सिंह के दूसरे बेटे पुनीत कुमार को गया स्नातक क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि संजीव श्याम सिंह, संजीव कुमारर सिंह और वीरेंद्र नारायण सिंह क्रमशः गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र, कोशी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र, सारण स्नातक से उम्मीदवार बनाए गए हैं. जबकि सीपीआई के आनंद पुष्कर जो स्वर्गीय केदारनाथ पांडेय के पुत्र हैं उनको सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है पिता की मृत्यु के बाद यह सीट खाली हुई तो इसे बेटे को सौंपने की तैयारी है. 

ये भी पढ़ें- Old Pension Scheme: केंद्र सरकार ने दी खुशखबरी, अब इनको मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ

Trending news