Operation Kaveri: सूडान से लौटने वाले बिहारियों को अपने खर्चे पर पटना लाएगी सरकार, CM नीतीश का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1674286

Operation Kaveri: सूडान से लौटने वाले बिहारियों को अपने खर्चे पर पटना लाएगी सरकार, CM नीतीश का ऐलान

'ऑपरेशन कावेरी' के तहत भारत सरकार, सूडान से लगभग 3,000 भारतीय मूल के यात्रियों को निकालने की कोशिश में लगी हुई है. स्वदेश वापस आने वाले देश के अलग-अलग बंदरगाहों और एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Nitish Kumar For Sudan Return Biharis: 'ऑपरेशन कावेरी' के तहत भारतीयों का 14वां जत्था सूडान से रवाना हो चुका है. भारतीय नौसेना का जहाज INS तेग अपने साथ 288 यात्रियों को लेकर निकल चुका है. इससे पहले INS सुमेधा अपने साथ 300 यात्रियों को लेकर रवाना हुआ था. भारतीय वायुसेना भी इस ऑपरेशन में लगी हुई है. मोदी सरकार के मुताबिक 2,400 भारतीयों को निकाल लिया गया है. 

'ऑपरेशन कावेरी' के तहत भारत सरकार, सूडान से लगभग 3,000 भारतीय मूल के यात्रियों को निकालने की कोशिश में लगी हुई है. स्वदेश वापस आने वाले देश के अलग-अलग बंदरगाहों और एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. जहां से वे अपने-अपने घर के लिए रवाना होंगे. इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने राज्य के नागरिकों के लिए बड़ा ऐलान किया है. 

सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि सूडान से लौटने वाले बिहारियों को मुंबई एवं नई दिल्ली से पटना तक राज्य सरकार ने अपने खर्च पर लाएगी. उनकी सुविधा के लिए स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली द्वारा नई दिल्ली एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई है. मुंबई एयरपोर्ट पर भी एक हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जा रही है. इससे सूडान से आने वाले बिहार के नागरिकों को काफी राहत मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- Bihar: 'यदि कार्यक्रम रोकने की कोशिश की तो...', धीरेंद्र शास्त्री को लेकर सुशील मोदी ने दी नीतीश सरकार को चेतावनी

गृहयुद्ध में जल रहा सूडान

बता दें कि अफ्रीकी देश सूडान इन दिनों गृहयुद्ध की आग में जल रहा है. वहां सेना और पैरामिलिट्री फोर्स ही आपस में भिड़ गई हैं. जिससे मुल्क की सड़कें ही जंग का मैदान बन गई हैं. ऐसी हालात में मोदी सरकार ने वहां से भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन कावेरी शुरू किया है. 

Trending news