Bihar Congress Protest: पटना में युवा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद भड़की कांग्रेस, विरोध में आज प्रदर्शन का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2351822

Bihar Congress Protest: पटना में युवा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद भड़की कांग्रेस, विरोध में आज प्रदर्शन का ऐलान

Bihar Congress Protest: राजधानी पटना में युवा कांग्रेस के ऊपर बीते दिन (24 जुलाई) को विधानसभा का घेराव करने के दौरान लाठी चार्ज किया गया, जिसके बाद उन पर लाठीचार्ज किया गया. इसी के चलते आज युवा कांग्रेस ने सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. 

 

लाठीचार्ज के बाद भड़की कांग्रेस विरोध में आज प्रदर्शन का ऐलान

पटना: Bihar Congress Protest: बिहार की राजधानी पटना में प्रदेश युवा कांग्रेस ने बुधवार को विधानसभा घेराव की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज किया, जिसके बाद कांग्रेस भड़क उठी है. कांग्रेस ने लाठीचार्ज के विरोध में गुरुवार (25 जुलाई) को सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. 

विधानसभा घेराव करने पर बुधवार को पुलिस ने किया लाठीचार्ज
दरअसल, बिहार में कानून-व्यवस्था की खराब हालत, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और पेपर लीक का आरोप लगाकर प्रदेश युवा कांग्रेस ने विधानसभा घेराव का ऐलान किया था. इसी कड़ी में बुधवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में विधानसभा घेराव करने निकले थे और पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज में श्रीनिवास बीवी को भी चोट आई. 

​कांग्रेस नेताओं का दावा- 'लाठीचार्ज में दर्जनों कार्यकर्ताओं को चोट लगी'
कांग्रेस नेताओं का दावा है कि लाठीचार्ज में दर्जनों कार्यकर्ताओं को चोट लगी है. बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गरीब दास ने कहा कि जनता के मुद्दों पर हम लगातार मुखर रहे हैं और अंतिम दम तक युवा कांग्रेस लड़ेगी. हमारे सैंकड़ों कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया और वे चोटिल हुए हैं. हम सबकी देखभाल कर रहे हैं. हम प्रदेश की जनता को आश्वस्त कर रहे हैं कि उनके मुद्दे पर हम लगातार संघर्ष करते रहेंगे. 

आज बिहार के सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन 
बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि 25 जुलाई यानी गुरुवार को बिहार के सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन करेंगे. वहीं, बिहार कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने कहा कि प्रत्येक जिला मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन का निर्देश दिया गया है. निरंकुश एनडीए सरकार को चेतावनी के रूप में विरोध-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा. युवा कांग्रेस के विधानसभा घेराव में सरकार के इशारे पर अचानक लाठीचार्ज और वाटर कैनन के कारण सैंकड़ों कार्यकर्ता घायल हुए हैं, उनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया गया.
इनपुट- आईएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Patna News: विधानसभा मार्च के दौरान पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, विशेष राज्य पर प्रदर्शन

Trending news