Bihar Politics: बिहार के चीफ सेक्रेटरी आमिर सुबहानी ने लिया VRS! अब इस अधिकारी को मिलेगी जिम्मेदारी
Advertisement

Bihar Politics: बिहार के चीफ सेक्रेटरी आमिर सुबहानी ने लिया VRS! अब इस अधिकारी को मिलेगी जिम्मेदारी

Bihar News: अभी तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से बिहार के चीफ सेक्रेटरी को एक्सटेंशन दे दिया जाता था. इससे पहले दीपक कुमार और त्रिपुरारी शरण दोनों को एक्सटेंशन मिला था. हालांकि, आमिर सुबहानी के साथ ऐसा नहीं हो रहा है. 

आमिर सुबहानी

Bihar Politics: बिहार के चीफ सेक्रेटरी आमिर सुबहानी की ओर से वीआरएस लेने की खबर आ रही है. दरअसल, आमिर सुबहानी आगामी 30 अप्रैल को रिटायर हो रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें एक्सटेंशन नहीं मिला है, इसीलिए उन्होंने वीआरएस ले लिया है. सूत्रों की अनुसार, सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने आमिर के वीआरएस को मंजूरी भी दे दी है. उनके बाद अब आईएएस ब्रजेश मेहरोत्रा बिहार के मुख्य सचिव बन सकते हैं. 

अभी तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से बिहार के चीफ सेक्रेटरी को एक्सटेंशन दे दिया जाता था. इससे पहले दीपक कुमार और त्रिपुरारी शरण दोनों को एक्सटेंशन मिला था. हालांकि, आमिर सुबहानी के साथ ऐसा नहीं हो रहा है. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री को आमिर सुबहानी से कोई समस्या नहीं है. वह हमेशा उनका सपोर्ट करते रहे हैं. लेकिन एनडीए सरकार में बीजेपी नहीं चाहती है कि आमिर को एक्सटेंशन मिले. वहीं उनकी जिम्मेदारी उठाने वाले ब्रजेश मेहरोत्रा का भी कम दिनों का ही कार्यकाल रहेगा. ब्रजेश महरोत्रा अगस्त 2024 में रिटायर होने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- RJD छोड़कर BJP में क्यों MLA भरत बिंद? तेजस्वी पर कही बड़ी बात

दूसरी ओर आईएएस चैतन्य प्रसाद को विकास आयुक्त बनाने तैयारी चल रही है. चैतन्य प्रसाद जुलाई 2025 में रिटायर होंगे. वह अभी जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. इससे पहले वह गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत थे. सूत्रों के अनुसार आमिर सुबहानी इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन के चेयरमैन बन सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- यात्राओं की नौटंकी के बीच कांग्रेस और राजद में टूट की प्रक्रिया तेज हुई: सुशील मोदी

वहीं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को भी बिहार सरकार ने रिलीज कर दिया है. नीतीश सरकार ने अब केके पाठक को केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर भेजने का फैसला किया है. केके पाठक ने खुद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने को लेकर बिहार सरकार को चिट्ठी लिखी थी. इस पर बिहार सरकार ने मंजूरी दे दी है. 

Trending news