हिमंत बिस्वा सरमा के झारखंड दौरे का खर्च उठाएगी असम सरकार, जेएमएम ने खड़े किए थे सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2344028

हिमंत बिस्वा सरमा के झारखंड दौरे का खर्च उठाएगी असम सरकार, जेएमएम ने खड़े किए थे सवाल

Jharkhand News: असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के झारखंड में होने वाले दौरे में उनकी सुरक्षा के प्रोटोकॉल पर होने वाला खर्च वहां (असम) की प्रदेश सरकार चुकाएगी. इसे लेकर असम पुलिस की स्पेशल ब्रांच के एडीजीपी हितेश चंद्र नाथ ने झारखंड के डीजीपी अजय कुमार सिंह को पत्र लिखा है. 

असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा

रांची: Jharkhand News: असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के झारखंड में होने वाले दौरे में उनकी सुरक्षा के प्रोटोकॉल पर होने वाला खर्च वहां (असम) की प्रदेश सरकार चुकाएगी. इसे लेकर असम पुलिस की स्पेशल ब्रांच के एडीजीपी हितेश चंद्र नाथ ने झारखंड के डीजीपी अजय कुमार सिंह को पत्र लिखा है. 

इस पत्र में बताया गया है कि सीएम हिमंता बिस्वा सरमा को भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड में चुनाव सह प्रभारी नियुक्त किया है. ऐसे में उन्हें राजनीतिक कार्यों से लगातार झारखंड का दौरा करना है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर हिमंता बिस्वा सरमा को पूरे भारत में जेड प्लस सिक्योरिटी के साथ-साथ सीआरपीएफ का सिक्योरिटी कवर प्रदान किया जाना है.

पत्र में झारखंड पुलिस से आग्रह किया गया है कि वे जब भी झारखंड दौरे पर रहें, उन्हें इसी के अनुरूप सुरक्षा मुहैया कराई जाए. एडीजीपी हितेश चंद्र नाथ ने पत्र में यह भी कहा है कि सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के दौरे पर सिक्योरिटी पर झारखंड सरकार का जितना भी खर्च हो, उसके बिल उन्हें भेज दिए जाएं ताकि असम सरकार की ओर से इसका भुगतान किया जा सके.

यह भी पढ़ें- JDU केंद्र पर दबाव बनाकर विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए पहल करे: राजद

बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने हाल में सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के भाजपा के चुनाव सह प्रभारी के रूप में बार-बार झारखंड दौरे पर सवाल खड़ा किया था. पार्टी के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि असम के सीएम के लगातार दौरे की वजह से झारखंड सरकार को सुरक्षा मद में अतिरिक्त बोझ उठाना पड़ रहा है.

--आईएएनएस

यह भी पढ़ें- Amit Shah Ranchi Visit: अमित शाह रांची से विधानसभा चुनाव का फूंकेंगे बिगुल, कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र

Trending news