लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका, हथियार सप्लाई केस में एमपी एमएलए कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2190818

लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका, हथियार सप्लाई केस में एमपी एमएलए कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी

Lalu Prasad Yadav : साल 1997 के आर्म्स एक्ट मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव खिलाफ वारंट जारी किया है. जिसके बाद लालू यादव की मुश्किलें बढ़ गई है.

लालू यादव

पटना: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के लिए बुरी खबर आ रही है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर के एमपी एमएलए कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ आम्र्स एक्ट में गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. मामला 1995—97 के बीच फर्जी दस्तावेजों के सहारे हथियारों की सप्लाई से जुड़ा हुआ है.कुल 22 आरोपियों में से 6 के खिलाफ ट्रायल चल रहा है. इस मामले में पुलिस 1998 में आरोप पत्र दायर किया था. बताया जा रहा है कि कुल तीन फर्म से हथियार और कारतूसों की खरीद की गई थी. इस मामले में 2 आरोपी की मौत हो चुकी है तो 14 आरोपी फरार चल रहे हैं.

लोकसभा चुनावों से पहले यह लालू प्रसाद यादव के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. फिलहाल वह चारा घोटाले के कुछ मामलों में सजायाफ्ता हैं और अभी स्वास्थ्य के आधार पर जमानत पर बाहर हैं. बता दें कि पुलिस ने इस मामले में जुलाई 1998 में आरोप पत्र दाखिल किया था. पुलिस ने अप्रैल 1998 में लालू प्रसाद यादव पुत्र कुंद्रिका सिंह का फरारी पंचनामा तैयार किया जबकि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पिता का नाम कुंदन राय है.

ऐसे में ये मामला इसलिए ग्वालियर एमपी-एमएलए कोर्ट में आ है, क्योंकि इसमें लालू प्रसाद यादव का नाम जुड़ा हुआ है. कुल मिलाकर लोकसभा चुनाव के बीच में ग्वालियर की एमपीएमएलए कोर्ट से लालू यादव को एक बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने इस मामले में लालू यादव को पेश होने का नोटिस भी जारी किया था, लेकिन लालू यादव पेश नहीं हुए. इसके बाद बिहार के पूर्व सीएम के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया. बता दें कि पिछले कुछ सालों में ये मामला ठंडा पड़ गया था.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: मुकेश साहनी की महागठबंधन में 'वीआईपी' एंट्री, राजद कोटे से 3 सीटों पर ताल ठोकेगी पार्टी

 

Trending news